राजनीति / ओम प्रकाश राजभर ने दिखाई ताकत, बोले- इस्तीफा देने के मूड में हूं, अमित शाह ने नहीं निभाया अपना वादा



पार्टी के 16वें स्थापान दिवस पर लखनऊ पहुंचे राजभर के समर्थक पार्टी के 16वें स्थापान दिवस पर लखनऊ पहुंचे राजभर के समर्थक
X
पार्टी के 16वें स्थापान दिवस पर लखनऊ पहुंचे राजभर के समर्थकपार्टी के 16वें स्थापान दिवस पर लखनऊ पहुंचे राजभर के समर्थक

  • उनके बेटे अरुण राजभर ने कहा जनता ने सरकार में रहकर लड़ाई लड़ने को कहा है
  • राजभर ने कहा- दलितों एवं पिछड़ों के हक की लड़ाई लड रहा हूं

Dainik Bhaskar

Oct 27, 2018, 04:43 PM IST

लखनऊ. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर शनिवार को भाजपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपना वादा नहीं निभाया है। इसीलिए मैंने इस्तीफा देने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि वह गरीबों एवं दलितों के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। 

 

ओमप्रकाश राजभर ने केंद्र व यूपी की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं दलितों और पिछड़ों की लड़ाई लड़ रहा हूं। भाजपा ने मुझसे वादा किया था कि अति पिछड़ों को अलग से आरक्षण मिलेगा, लेकिन अब तक नहीं मिला। यहां तक कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी अपना वादा भूल गए। मैं अति पिछड़ों की लड़ाई लड़ने आया हूं। सत्ता का स्वाद चखने नहीं आया हूं। अब मेरा मन ऊब गया है। मैंने इस्तीफा देने का मन बनाया है। 12 प्रदेशों में जाति के आधार पर आरक्षण का बंटवारा हुआ है पर यूपी में अब तक नहीं हुआ। हालांकि, बाद में उनके बेटे अरुण ने कहा कि वह जनता से पूछ रहे थे कि इस्तीफा दें या नहीं? जनता ने उनसे सरकार में रहकर लड़ाई करने को कहा है।

 

राजभर ने कहा कि हमारे बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए। राम मंदिर नहीं चाहिए। पहले सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे डॉक्टर व इंजीनियर बनते थे, लेकिन अब सरकारी स्कूल बेहाल हैं। मैं राजनीति में व्यवस्था बदलने आया हूं। राजभर ने बताया कि आरक्षण के मुद्दे पर अमित शाह से दो बार वार्ता हुई थी। उन्होंने 6 महीने में इसे पूरा करने का वचन दिया था। इसकी मियाद शुक्रवार (26 अक्तूबर) को खत्म हो गई। इसीलिए रैली के लिए 27 अक्तूबर की तारीख घोषित की है। जल्द ही कोई निर्णय लूंगा । 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना