--Advertisement--

कांग्रेस का भारत बंद आज, वाराणसी में मोदी-शाह को सपाइयों ने जंजीरों में जकड़ा



Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 12:54 PM IST
विपक्ष का भारत बंद सुबह 9 बजे से विपक्ष का भारत बंद सुबह 9 बजे से

लखनऊ. कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी और डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरती कीमतों को लेकर सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है। यूपी में कांग्रेस के सपोर्ट में विपक्षी दल सपा, बसपा और रालोद ने बंद का समर्थन किया है। विपक्ष का भारत बंद सुबह 9 बजे से 3 बजे तक ही होगा।

वाराणसी में जंजीरों में जकड़े गए मोदी-योगी और शाह: यहां सपा कार्यकर्ताओं ने लहोटिया से मैदागिन तक पीएम मोदी, सीएम योगी, अमित शाह और केंद्र सरकार को प्रतीकात्मक रूप से जंजीरों में बांधकर जनता को खींचते हुए प्रदर्शित किया। इनका मानना है कि आम आदमी बेरोजगार और महंगाई की जंजीरो में जकड़ा हुआ है। सपा के प्रदेश सचिव राजू यादव ने बताया गरीब, किसान, व्यापारी, नौजवान सभी परेशान है। केंद्र सरकार ने अपने नीतियों से कॉर्पोरेट घरानो को केवल फायदा पहुंचाया है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर पीएम मोदी चुप्पी साधे है।

लखनऊ में राजबब्बर निकले सड़क पर: लखनऊ में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर चौक में कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर दिखे। इस दौरान कुछ व्यापारियों ने अपनी दूकान बंद रखी। हालांकि लखनऊ में बंद का व्यापक असर देखने को नहीं मिला।

इटावा में रामगोपाल यादव उतरे मैदान में: वहीँ इटावा में सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो। रामगोपाल यादव मैदान में उतरे। कार्यकर्ताओं ने बंद के दौरान बाइक और स्कूटी के ऊपर फूल-माला डालकर अगरबत्ती जलाकर सांकेतिक अंत्योष्टि की।

मथुरा में कार्यकर्ताओं ने कराया मुंडन: वहीँ मथुरा में सुबह से ही कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर आ गए थे। मथुरा बस स्टैंड पर कार्यकर्ताओं ने मुंडन कराकर प्रदर्शन किया।

हरदोई में बेअसर रहा बंद: वहीँ हरदोई में कांग्रेस का बंद बेअसर रहा। पूरे मार्केट में कांग्रेस का कोई असर नहीं देखने को मिला। सभी दुकाने खुली रही।

बुलंदशहर में हुई नारेबाजी: यहां पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम कर नारेबाजी की। शहर के मलका पार्क में जमा होकर चूल्हे पर पकोड़ा बनाकर अपना प्रदर्शन किया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

बलरामपुर में निकली बैलगाड़ी: यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी की सवारी की। बैलगाड़ी पर शहर का चक्कर लगाया और दुकाने बंद कराई।

मुजफ्फरनगर में हुई झड़प: यहां जबरदस्ती दुकाने बंद कराने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में हल्की झड़प भी हुई। हालांकि अब मामला शांत है। मुजफ्फरनगर में बंद का असर दिखा है।

भैंस के आगे बजायी बीन: बिजनौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भैंस के आगे बीन बजाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया।

सपा कार्यकर्ता तहसील मुख्यालय पर कर रहे प्रदर्शन: समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा कार्यकर्ता प्रदेश के हर तहसील मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। महिलाओं और बच्चियों के साथ हिंसात्मक घटनायें हो रही है। प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। इन्ही मुद्दों को लेकर सपा कार्यकर्ता धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

पुलिस रहेगी मुस्तैद: डीआइजी कानून व्यवस्था प्रवीण कुमार ने निर्देश जारी किये हैं कि यदि बाजार या दुकाने जबरदस्ती बंद कराने की कोशिश की जाए तो तत्काल एक्शन लिया जाए। इसके साथ ही सभी प्रमुख बाजारों और चौराहों पर पुलिस बल तैनात करने का निर्देश दिया गया है।