वाराणसी / पीएम मोदी कल पहुंचेंगे काशी, 6 घंटे में 48 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब 2019 में वाराणसी से सांसद चुने जाने के बाद पहली यहां पहुंचे थे यह तब का फोटो है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब 2019 में वाराणसी से सांसद चुने जाने के बाद पहली यहां पहुंचे थे यह तब का फोटो है।
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब 2019 में वाराणसी से सांसद चुने जाने के बाद पहली यहां पहुंचे थे यह तब का फोटो है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब 2019 में वाराणसी से सांसद चुने जाने के बाद पहली यहां पहुंचे थे यह तब का फोटो है।

  • पीएम मोदी रविवार को महाकाल एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे, यह ट्रेन 3 तीर्थ केंद्रों वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी
  • प्रधानमंत्री मोदी 63 फीट ऊंची दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे, जंगमबाड़ी मठ में श्री सिद्धांत सिखवानी ग्रंथ का विमोचन करेंगे

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 02:06 PM IST

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र में 12 सौ करोड़ रुपए की 48 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसमें बीएचयू के 430 बिस्तर वाले सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और बीएचयू में 74 बेड के साइकिएट्री अस्पताल का उद्घाटन भी शामिल है। इसके बाद मोदी पड़ाव स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में उनकी 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण कर जनसभा को संबोधित करेंगे। वह आईआरसीटी की महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाएंगे।

वह रविवार को सुबह 10 बजे वाराणसी पहुंचेंगे। वह 11 बजे बीएचयू से जंगमबाड़ी मठ (सड़क मार्ग से) जाएंगे। वहां पीएम जंगमबाड़ी मठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे। पुस्तक 'श्री सिद्धांत सिखवानी ग्रन्थ' का विमोचन और मोबाइल एप लांच करेंगे।

पीएम मोदी काशी में बिताएंगे 6 घंटे

पीएम मोदी 12:00 बजे जंगमबाड़ी से बीएचयू हेलीपैड जाएंगे। 12:30 बजे बीएचयू से सूजाबाद, पड़ाव हेलीपेड पर उतरेंगे। इसके बाद वह पड़ाव में वह पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल का लोकार्पण और दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ ही पीएम मोदी कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। इस दौरान वह वहां मौजूद लोगों को भी संबोधित करेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी 2:05 बजे पड़ाव से बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल के लिए प्रस्थान करेंगे। 2:45 बजे दीनदयाल हस्तकला संकुल में आयोजित 'काशी एक-रूप अनेक' कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम 4:00 बजे दीनदयाल हस्तकला संकुल से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। कार्यक्रम संयोजक अशोक चौरसिया ने बताया कि वह बनारस में छह घंटे रहेंगे इस दौरान वह कई योजनाओं का लोकर्पण एवं शिलान्यास करेंगे। वह लगभग 10 हजार लोगों की जनसभा को संबोधित करेंगे। इसमें शामिल होने के लिए बनारस और आस पास के कई जिलों से कार्यकर्ता पहुंचेंगे।

सुरक्षा लेकर तैयारियों में जुटे अधिकारी

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) बृजभूषण शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर बड़ी सावधानी रखी जा रही है। दस कमांडो की टीम के जनपद के अलावा बाहर से 300 इंस्पेक्टर व दारोगा की तैनाती की गई है। रूट ड्यूटी के अलावा घरों की छतों पर फोर्स लगाई जाएगी। एटीएस की कई टीमों व बम निरोधक दस्ते की 18 टीमों की ड्यूटी निर्धारित की गई है। इसके अलावा वाराणसी जिले के 3500 पुरुष व महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं, 49 डीएसपी पूरी टीम पर निगरानी रखेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना