बाराबंकी / मिड डे मिल घोटाले में बीएसए का बाबू गिरफ्तार, फर्जी खातों में ट्रांसफर कराया था पैसा



पुलिस की हिरासत में आरोपी। पुलिस की हिरासत में आरोपी।
X
पुलिस की हिरासत में आरोपी।पुलिस की हिरासत में आरोपी।

  • बीएसएस ऑफिस में गिरोह चलाने का आरोप
  • क्लर्क अखिलेश शुक्ला पर चार करोड़ रुपए के गबन का आरोप

Dainik Bhaskar

May 19, 2019, 10:19 AM IST

बाराबंकी. जिले की पुलिस ने बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) कार्यालय में तैनात एक क्लर्क को मिड डे मिल योजना में घोटाला करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि वह बीएसए कार्यालय में एक गिरोह चलाता था और उसने फर्जी तरीके से गलत खातों में पैसे ट्रांसफर करवाये थे। पुलिस ने फिलहाल 21 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं।  
 

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी अजय साहनी ने बताया कि बीएसए ऑफिस में मिड डे मील में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था। जिसकी जांच क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है। इसी मामले में बीएसए ऑफिस में तैनात एक क्लर्क अखिलेश शुक्ला को गिरफ्तार किया गया है।

 

उन्होंने बताया कि अखिलेश की निशानदेही पर लगभग 21 लाख रुपए घर से बरामद किया गया है। जांच में सामने आया है कि यह पूरा गिरोह बीएसए ऑफिस में काम करता था, जो भी पैसा मिड-डे मील के खातों में आता था उसे यह लोग अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया करते थे। पिछले 5 सालों में इन लोगों ने लगभग साढ़े चार करोड़ रुपए का घोटाला किया था।

 

एसपी के मुताबिक इस मामले की जांच अभी जारी है और कई लोगों के नाम सामने आने की उम्मीद है। जो भी दोषी सामने आएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

COMMENT