अयोध्या / प्रवीण तोगड़िया बोले- सीएए जरूरी, वरना भारत अरबिस्तान हो जाएगा; लोकतंत्र में सभी को समर्थन-विरोध का अधिकार

अयोध्या पहुंचे डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने सीएए को बताया देश के लिए जरुरी। -फाइल अयोध्या पहुंचे डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने सीएए को बताया देश के लिए जरुरी। -फाइल
X
अयोध्या पहुंचे डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने सीएए को बताया देश के लिए जरुरी। -फाइलअयोध्या पहुंचे डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने सीएए को बताया देश के लिए जरुरी। -फाइल

  • अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया मंगलवार को अयोध्या पहुंचे
  • अयोध्या में की प्रेसवार्ता, बोले- राम मंदिर के बनने वाले ट्रस्ट से दूर रहें राजनेता

दैनिक भास्कर

Jan 22, 2020, 07:49 AM IST

अयोध्या. अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को अयोध्या में कहा कि, देश के लिए नागरिकता कानून जरूरी है। पाकिस्तान में 70 साल से हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है। अत्याचार से हिंदू भारत में शरणार्थी बने। जागो हिंदुओं नहीं तो भारत अरबिस्तान हो जाएगा। लेकिन लोकतंत्र में सबको समर्थन-विरोध का अधिकार है। तोगड़िया ने अयोध्या में बनने वाले भगवान राम के मंदिर पर भी बयान दिया। कहा- अब जब मंदिर निर्माण निर्माण होने वाला है तो जरूरी है कि, इसके लिए बनने वाले ट्रस्ट से राजनीतिज्ञों को दूर रखा जाए। 

राम मंदिर में कारसेवकों की हों स्मतियां

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमारा काम राम मंदिर निर्माण के लिए परिस्थितियां तैयार करना था। बाकी का काम संत धर्म आचार्यों का है। अच्छा होता कि राम मंदिर का निर्माण परमहंस दास, महंत अवैद्यनाथ और अशोक सिंघल के जीते जी होता। राम मंदिर बनने के साथ बलिदान करने वाले कारसेवकों को भी सम्मान मिलना चाहिए। जो लोग पूर्वजो को जिंदा रखते हैं, वही जाति जिंदा रहती है। 

अब रामराज्य आंदोलन चलेगा

तोगड़िया ने कहा- सोमनाथ मंदिर में बलिदान देने वाले गौहिल और सरदार पटेल स्मृतियां हैं। अयोध्या में भी महंत अवैद्यनाथ रामचंद्र दास परमहंस, अशोक सिंघल और कारसेवकों की स्मृतियां होनी चाहिए। इससे देश में त्याग और बलिदान की भावना को बल मिलेगा। कहा- सुप्रीम कोर्ट ट्रस्ट निर्माण की बाधाओं को भी दूर करेगा। मंदिर का मॉडल कैसा हो, इसका निर्णय सहयोग करने वाले लोगों पर छोड़ दें। सवा- सवा रुपए और पूजित राम शिला का भी राम मंदिर के निर्माण में प्रयोग की व्यवस्था हो। तोगड़िया ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन के बाद राज्य अभियान चलेगा। इस आंदोलन के जरिए मंहगाई मुक्त भारत, महिलाओं को सुरक्षा, कर्जमुक्त किसान, रोजगार युक्त युवा होगा।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना