--Advertisement--

समाजवादियों की देन है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, मोदी को धोखा दे रहे हैं सीएम: एक्सप्रेसवे से काटा गया वाराणसी: अखिलेश

अखिलेश ने कहा- आगरा एक्सप्रेस वे सबसे कम समय में सपा सरकार ने बनाया था।

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 01:04 PM IST

लखनऊ. पीएम मोदी शनिवार को आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे। उससे पहले सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, एक्सप्रेस-वे समाजवादियों की देन है। इस एक्सप्रेस वे का नाम पहले समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे है लेकिन इस सरकार ने इस इसका नाम बदलकर पूर्वांचल एकस्प्रेस कर दिया है अगर प्रदेश में आज हमारी सरकार होती तो यह एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो गया होता।


मोदी को धोखा दे रहे हैं योगी: अखिलेश ने कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नरेंद्र मोदी धोखा दे रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को काट दिया गया है और यह बात मोदी को भी पता नहीं है। ये पीएम के साथ धोखा उन्हें पता भी नहीं चल रहा है की क्या हो रहा है उनसे सिर्फ उद्धाटन कराया जा रहा है। देश को अब नए प्रधानमंत्री की जरूरत है जनता सब जानती और समझती है। वो शांत इसलिए है क्योंकि उसे तारीखों का इंतजार है। वहीं, कांग्रेस से गठबंधन को लेकर अखिलेश ने कहा, 'हम दोस्ती नहीं तोड़ते हैं हम तो सामाजिक सदभाव और सामाजिक न्याय के लिए काम करते हैं और करते रहेंगे।'

सबसे कम समय में पूर्वांचल का किया निर्माण: हमने सबसे कम समय में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे बनाकर दिखाया। ये उदाहारण है कि कैसे कम समय में जमीन ली जा सकती है और कैसे कम समय बनाया जाता है। समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे हमने तय किया था, क्योंकि जब सड़क बनती है तो खुशहाली अपने आप में आ जाती है और तरक्की अपने आप आ जाती है।

आज हमसे ज्यादा कौन खुश होगा: अखिलेश ने कहा, आज भाजपा हमारी योजना का उद्धाटन और शिलान्यास कर रही है उनके पास अपने काम दिखाने के लिए कुछ नहीं है। इस कारण आज हम समाजवादियों से ज्यादा कौन खुश होगा। इस सरकार ने टेंडर कुछ किए हैं और दिखा कुछ और ही रहे हैं। 90 फीसदी जमीन सपा सरकार में ही ले ली गई थी। हमारी 8 लेन की योजना को 6 लेन कर दिया गया है। ये सस्ता बनाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

- सैमसंग का शिलान्यास राजेन्द्र चौधरी ने किया था दोबारा प्रधानमंत्री मोदी उसी का शिलान्यास कर रहे हैं। ये सरकार कई योजनाओं पर फेल हुई है। लॉ एंड आर्डर के नाम पर आम जनता में भय है।