--Advertisement--

अब किसानों को साधेगी बीजेपी, 21 जुलाई को यूपी से पीएम करेंगे किसान सम्मलेन की शुरुआत

हाल में ही खरीफ फसलों पर एमएसपी की घोषणा कर लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने किसानो को साधने की शुरुआत कर दी है।

Danik Bhaskar | Jul 09, 2018, 02:17 PM IST

लखनऊ. हाल में ही खरीफ फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा कर लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने किसानो को साधने की शुरुआत कर दी है। अब बीजेपी क्षेत्र में जाकर किसानो से संवाद स्थापित करने की योजना बना रही है। जिसकी शुरुआत पीएम मोदी 21 जुलाई से शाहजहांपुर में किसान सम्मलेन से करेंगे। शाहजहांपुर के अलावा पीएम मोदी 9 जुलाई को नोएडा और 14 व 15 जुलाई को आजमगढ़ और वाराणसी आने वाले हैं। 28 या 29 जुलाई को उनके लखनऊ आने की भी संभावना है।

पीएम की रैली के लिए इसलिए चुना गया शाहजहांपुर

-पीएम मोदी द्वारा किसान सम्मलेन की शुरुआत करने के लिए शाहजहांपुर को चुना गया है। चूंकि शाहजहांपुर धान और चावल का प्रमुख उत्पादक जिला है। साथ ही पूर्वी और पश्चिमी यूपी को भी जोड़ता है। इसीलिए किसानो के एजेंडे पर बात करने के लिए सबसे पहले शाहजहांपुर को चुना गया है।

किसानो समझायेंगे बीजेपी के नेता

-केंद्र सरकार द्वारा खरीफ फसलों पर घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य को भले ही विपक्ष और किसानो का एक तबका नकार रहा हो लेकिन अब बीजेपी इसे भुनाने की तैयारी कर रही है। बीजेपी किसानो के पास अपने नेताओं के दौरे लगाएगी। जहां वह किसान सम्मलेन, गोष्ठियां और सभाएं करके किसानो को समझायेंगे।

क्या कहते हैं बीजेपी लीडर

-बीजेपी के प्रदेश महामंत्री और एमएलसी विजय बहादुर पाठक कहते हैं कि हमारी केंद्र की सरकार हो या यूपी सरकार हो लगातार अच्छा काम कर रही है। किसानो को बेहतर सुविधाएँ देना दोनों ही सरकारों का एजेंडा है। इतना काम किसानो के लिए किसी सरकार ने नहीं किया है। ऐसे में हम किसान सम्मलेन के जरिये उन्हें बतायेंगे कि उनके लिए बीजेपी सरकार ने क्या काम किये हैं।