पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रियंका गांधी ने महिला शिक्षा और सुरक्षा को लेकर बोला हमला, कहा- प्राथमिक मुद्दों को छोड़कर फूट डालने में व्यस्त है सरकार

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी
  • कानपुर में रिक्शा चालक की बेटी ने कर ली खुदकुशी, इसी मामले को प्रिंयका ने टि्वट कर सरकार को घेरा
  • हाईस्कूल के बाद आगे पढ़ाई न कर पाना बतायी गयी है मौत की वजह

लखनऊ. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने महिला शिक्षा और सुरक्षा को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कानपुर में हुई घटना को लेकर योगी सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है। प्रियंका वाड्रा ने पढ़ाई छूटने से छात्रा के खुदकशी करने की घटना को टैग करते हुए कहा कि सरकार प्राथमिक मुद्दों को छोड़कर फूट डालने का काम कर रही है।

ये भी पढ़े
राहुल और प्रियंका गांधी ने सीएए पर लोगों को गुमराह कर दंगे कराए, केजरीवाल दलित विरोधी: अमित शाह
प्रियंका ने अपने टि्वट में कहा है कि राजनीति का मक़सद जनता के विषयों को प्राथमिकता देने का है। शिक्षा, रोजगार, किसानों की मदद...लेकिन ये गैरज़िम्मेदार सरकार सिर्फ फूट फैलाने में व्यस्त रहती है।


दरअसल, कानपुर के बर्रा में शनिवार को 18 वर्षीय महिमा ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली थी। उसके पिता बंसल रिक्शा चलाते हैं और मां घरों में बर्तन धोने का काम करती हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से हाईस्कूल के बाद पिता ने पढ़ाई छुड़वा दी थी, जबकि महिमा आगे पढऩा चाहती थी। 


वह दो बहनों सोनी और शिवानी में सबसे छोटी थी। उसकी दोनों बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है। उसने आखिरी बार अपने जीजा के फोन पर बात की थी। पुलिस ने आर्थिक तंगी की वजह से हाईस्कूल के बाद आगे पढ़ाई न कर पाने की वजह से उसके आत्महत्या करने की बात कही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें