पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उन्नाव में रेप पीड़ित के परिजनों से प्रियंका ने की मुलाकात, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हुई थी मौत

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेप पीड़ित के परिजन से बात करतीं प्रियंका गांधी
  • शुक्रवार देर रात उन्नाव रेप पीड़ित की दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई
  • जमानत पर छूट कर आए रेप के आरोपियों ने महिला को जला दिया था
  • गंभीर हालत में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था
Advertisement
Advertisement

लखनऊ/ उन्नाव. उन्नाव रेप पीड़ित के परिजन से मुलाकात करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव पहुंच गई हैं। उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी मौजूद हैं। प्रिंयका अभी पीड़ित के परिजनों से मुलाकात कर रही हैं। दरअसल, रेप पीड़ित ने शुक्रवार रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया है। रात 11.40 बजे उसे कार्डियक अरेस्ट हुआ था। प्रियंका दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार सुबह लखनऊ पहुंची थीं। 

ये भी पढ़े
अब उन्नाव में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश, लोगों ने आरोपी को पीटकर किया पुलिस के हवाले
प्रियंका ने शनिवार सुबह टि्वट करते हुए कहा कि उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार को तत्काल पीड़ित को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? जिस अधिकारी ने उसकी एफआईआर दर्ज करने से मना किया उस पर क्या कार्रवाई हुई? उप्र में रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहे हैं, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?


प्रियंका ने शुक्रवार रात भी योगी सरकार पर उन्नाव कांड को लेकर हमला बोला था। प्रियंका ने कहा था कि सरकार को यह तय करना होगा कि वह महिलाओं के साथ है या अपराधियों के साथ। 

यह है मामला
लड़की को उसी के गांव के आरोपी शिवम ने शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लिया था। उसने दुष्कर्म के वीडियो बनाकर ब्लैकमेल और मानसिक तौर पर यातनाएं दीं। परेशान होकर लड़की अपनी बुआ के घर रायबरेली चली गई। शिवम ने यहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ा और हथियारों के दम पर सामूहिक दुष्कर्म किया था। इसके बाद 5 मार्च, 2018 को परिवार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दुष्कर्म के दो आरोपियों शिवम और शुभम को गिरफ्तार किया था। इसके बाद दोनों 3 दिसंबर को जमानत पर बाहर आए तो लड़की को जला दिया। पुलिस ने शिवम, उसके पिता रामकिशोर, शुभम, हरिशंकर और उमेश बाजपेयी को गिरफ्तार किया है।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement