उप्र / प्रियंका का यूपी सरकार पर तंज- 'उन्नाव दुष्कर्म मामले में 80 दिन बाद भी ट्रायल पूरा नहीं हो सका'

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर के जरिए उन्नाव केस को लेकर सवाल किए हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर के जरिए उन्नाव केस को लेकर सवाल किए हैं।
X
प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर के जरिए उन्नाव केस को लेकर सवाल किए हैं।प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर के जरिए उन्नाव केस को लेकर सवाल किए हैं।

  • उन्नाव दुष्कर्म कांड को लेकर कांग्रेस महासचिव ने ट्विट कर सरकार को घेरा
  • मैनपुरी मामले को लेकर भी योगी को लिखा था पत्र,
  • राज्य सरकार ने मैनपुरी मामले में जिला प्रशासन पर कार्रवाई की थी

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 12:30 PM IST

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव दुष्कर्म कांड को लेकर योगी सरकार पर सवाल खड़ा किया है। प्रियंका ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के बावजूद 80 दिन बीच चुके हैं लेकिन अभी तक आरोपी विधायक का ट्रायल पूरा नहीं हुआ है?

प्रियंका ने ट्विट कर कहा, ''उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि 45 दिन में ट्रायल पूरा किया जाए। 80 दिन बीत चुके हैं। अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ। महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में यूपी सबसे ऊपर है। अपराधियों के खिलाफ मामले ही नहीं दर्ज होते। और अगर मामला रसूख वाले भाजपा विधायक का है तो पहले एफआईआर में देरी होती है, फिर गिरफ़्तारी में और अब ट्रायल लटका पड़ा है।''

मैनपुरी मामले को लेकर सीएम को लिखा था पत्र
इससे पहले प्रियंका ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा था। योगी ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर मैनपुरी के डीएम और एसपी को हटा दिया। सीबीआइ जांच के लिए केंद्र को रिमाइंडर भेजने के साथ ही एसआइटी से जांच भी शुरू करा दी। जांच के साथ ही गंभीर तथ्य सामने आने लगे।

महिलाओं के खिलाफ अपराध पर प्रियंका ने सरकार को घेरा
महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को लेकर प्रियंका हमलावर हो गईं हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि- 'महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में यूपी सबसे ऊपर क्यों है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 16 सितंबर को शव छात्रावास में मिला था। छात्रा का परिवार गुहार लगाता रहा कि सच्चाई सामने लाइये लेकिन, कुछ नहीं हुआ।' उन्होंने लिखा है- 'उस छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ था लेकिन, उप्र सरकार का प्रशासन इतने दिन तक मामले को टरकाता रहा। यह हम सबकी नजरों के सामने आई ऐसी चौथी घटना है। शर्मनाक।'

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना