पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Priyanka Gandhi In Lucknow Today; Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra Lucknow To Celebrate Congress' 135th Foundation Day In Lucknow

जिनका आजादी में कोई योगदान नहीं, वही देशभक्ति का नाम लेकर देश में भय फैला रहे हैं: प्रियंका गांधी

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करतीं प्रियंका गांधी
  • बोलीं- आज जिस विचारधारा की सरकार है, उससे हमारी ऐतिहासिक टक्कर रही है, यह दमनकारी विचारधारा है
  • प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को दिलाई लोकतांत्रिक की रक्षा की शपथ; कहा- संविधान पर हो रहे हमलों का विरोध करेंगे

लखनऊ. प्रियंका ने कहा- हर शहर में देश के कौने-कौन में विद्यार्थी-युवा ऐसे कानूनों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं, लेकिन सरकार दमन और भय से आवाजें दबा रही है। जब-जब लोगों की आवाज दबाई जाती है, तब-तब कांग्रेस अन्याय के खिलाफ खड़ी होती है। कांग्रेस कार्यकर्ता के लिए में भय नहीं है। कांग्रेस के दिल में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हमारी विचारधारा अहिंसा, करुणा की है।

ये भी पढ़े
दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी ने कहा- भाजपा शासित राज्य में बच्चों को मिड डे मील में मिल रहा बेकार खाना
आज देश में वही शक्तियां सरकार चला रही है, जिनसे हमारी ऐतिहासिक टक्कर रही है। दमनकारी विचारधारा है, फूट की विचारधारा है। यह वही विचारधारा है जिसने आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं दिया वह देशभक्ति के नाम पर देश में भय फैला रहे हैं। हमारी लड़ाई शुरू से इसी विचारधारा के खिलाफ है।


सीएए और एनआरसी जैसे कानून संविधान के खिलाफ हैं। जब युवाओं ने इसका विरोध किया तो दमनकारी नीतियां चलाई गईं। उन्होंने अपनी बिजनौर यात्रा का जिक्र करते हुए कहा- कि वहां एक 21 साल का लड़का दूध लेने जा रहा था। पिता ने रोका, तो उसने कहा मैं 5 मिनट में आता हूं। वहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने धमकाया कि अगर एफआईआर कराओगे तो तुम्हारे खिलाफ केस कराएंगे। उसे उसके गांव में दफनाने नहीं दिया। वहां से 40 किलोमीटर दूर दफनाया गया। ऐसे कई लड़कों को मारा गया, जिसे मारा नहीं उसे जेल में डाल दिया गया, क्योंकि ये लोग विरोध कर रहे थे।


कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को संविधान के मूल्यों की रक्षा की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान को साक्षी मानकर हम शपथ लेते हैं कि संविधान में दिए गए लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने और मजबूत करने के लिए जीवन भर प्रयासरत रहेंगे। प्रियंका ने शपथ के दौरान कहा कि संविधान पर हो रहे हमलों का विरोध करने के लिए हम संगठित होकर इसके खिलाफ लड़ेंगे।

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक, अचानक मंच पर पहुंचा शख्स
प्रियंका गांधी कार्यक्रम के दौरान नेताओं के साथ बैठी हुई थीं, तभी एक शख्स दौड़ता हुआ उनका सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए उनके पास पहुंच गया। वो प्रियंका से हाथ मिलाता इससे पहले सुरक्षाकर्मियों और नेताओं ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद खुद प्रियंका गांधी ने उसे छुड़वाया और उससे बातचीत की।


बाद में पता चला कि वो कांग्रेस का ही कार्यकर्ता है, जिनका नाम गुरमीत सिंह गांधी है। उन्होंने 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर प्रियंका गांधी को एक तस्वीर भेंट की। गुरमीत भीड़ में काफी देर तक प्रयास कर रहे थे लेकिन प्रियंका तक पहुंच नहीं पा रहे थे। उन्हें अचानक मौका मिला तो दौड़कर वो उनके पास पहुंच गए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें