--Advertisement--

मैं मायावती को अपनी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने को तैयार, मोदी सरकार में दिलाऊंगा मंत्री पद: रामदास अठावले

रामदास अठावले ने मायावती को NDA सरकार में शामिल को निमंत्रण दिया।

Danik Bhaskar | Apr 07, 2018, 07:13 PM IST
अठावले ने कहा- मायावती और सपा का जो गठबंधन हुआ है वो बिल्कुल बेमेल है। अठावले ने कहा- मायावती और सपा का जो गठबंधन हुआ है वो बिल्कुल बेमेल है।

बदायूं. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और केंद्र सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को बदायूं में कहा कि मैं मायावती को अपनी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) में शामिल होने का निमंत्रण देता हूं। मैं मायावती को अपनी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने और उनके नेतृत्व में काम करने को भी तैयार हूं। अगर मायावती RPI में शामिल होती हैं तो मैं उनके लिए मोदी सरकार में मंत्री पद दिलाने की पूरी कोशिश करूंगा।

- रामदास अठावले ने मायावती को NDA सरकार में शामिल को निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि मायावती दलितों के लिए काम कर रही हैं और मेरी पार्टी भी दलितों के लिए काम कर रही है। मायावती और सपा का जो गठबंधन हुआ है वो बिल्कुल बेमेल है। दोनों पार्टियां एक दूसरे की धुर विरोधी हैं। मायावती को चाहिए कि वो दलित हितों के लिए हमारे साथ आकर NDA सरकार का हिस्सा बनें।
- मायावती से बात करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं बीएसपी के वरिष्ठ नेताओं से इस मामले में बात करूंगा और अगर मायावती चाहेंगी तो उनसे भी बातचीत को तैयार हूं।


मोदी के सामने बहुत कम हैं राहुल
- राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर रामदास अठावले ने कहा कि राहुल गांधी की क्षमता मोदी जी के सामने बहुत कम है। इसीलिए 2019 में मोदीजी की सरकार दोबारा फिर से बनेगी। बीजेपी के सहयोगी दलों द्वारा सरकार से अलग होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि TDP अपने राज्य की राजनैतिक परिस्थियों के कारण अलग हुई है लेकिन हमारे साथ और भी दल जुड़ेंगे।
- उन्होंने अपनी पार्टी के बारे में साफ कहा कि वो 2019 में NDA का हिस्सा बने रहेंगे और मोदी जी के साथ ही चुनाव लड़ेंगे।

दलित हितैषी हैं मोदीजी

- रामदास अठावले ने कहा कि मोदी सरकार दलितों की हितैषी हैं। sc-st एक्ट पर फैसला कोर्ट का है लेकिन मोदी सरकार ने उस पर रिव्यू पिटीशन फाइल कर दी है। मोदी सरकार दलितों के साथ पूरी तरह खड़ी है। 2 अप्रैल को मेरठ में हुई हिंसा और उसमें बसपा नेताओं के शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हिंसा फैलाने में जो भी व्यक्ति हो उसे सजा मिलनी चाहिए, चाहे वो किसी पार्टी का हो।


पहले भी कई बार मायावती को एनडीए में शामिल होने का दिया है न्यौता

- 30 मार्च को लखनऊ पहुंचे अठावले ने कहा था कि 2019 में मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। बीजेपी को हराने के लिए सपा-बसपा एक हुए हैं अगर यूपी में इनके साथ आने से बीजेपी की 20-25 सीटें कम भी हो गईं तो दूसरे राज्यों में बीजेपी को फायदा होगा और नरेन्द्र मोदी पीएम बन जाएंगे। राजनीति में प्लस-माइनस होता रहता है। अगर तीसरा मोर्चा बनता है तो हमारे लिए फायदा होगा।

- इस दौरान उन्होंने मायावती को एनडीए में शामिल होने का न्यौता दिया था।

अठावले ने कहा कि राहुल गांधी की क्षमता मोदी जी के सामने बहुत कम है। इसीलिए 2019 में मोदीजी की सरकार दोबारा फिर से बनेगी। अठावले ने कहा कि राहुल गांधी की क्षमता मोदी जी के सामने बहुत कम है। इसीलिए 2019 में मोदीजी की सरकार दोबारा फिर से बनेगी।