रामपुर / वाई श्रेणी की सुरक्षा लेकर नहीं चल रहे आजम खान, पुलिस ने नोटिस जारी किया

rampur police issued notice to mp azam khan
X
rampur police issued notice to mp azam khan

  • पुलिस की तरफ से जारी किया गया यह नोटिस आजम के घर के बाहर चस्पा किया गया
  • इस नोटिस में आजम खान से राजकीय सुरक्षा को साथ में लेकर चलने की अपील की है

दैनिक भास्कर

Aug 02, 2019, 01:33 PM IST

रामपुर. पिछले कई दिनों से सुर्खियों में चल रहे समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को पुलिस ने नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में पुलिस ने आजम खान से पूछा है कि उन्हें राज्य की तरफ से वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। इसके बाद भी वह सुरक्षाकर्मियों को लेकर साथ नहीं चल रहे हैं। पुलिस ने यह नोटिस उनके घर पर चस्पा कर दी है। 

 

नोटिस में पुलिस की तरफ से हर स्थिति में सुरक्षा घेरे में चलने की ही सलाह दी गई है। नोटिस में लिखा है 'आप राजकीय सुरक्षा, जो प्रदान की गई है उसे लेकर नहीं चल रहे हैं। राजकीय सुरक्षा को साथ लेकर भ्रमण करने का कष्ट करें।'

 

आजम के खिलाफ गुरुवार को ईडी ने भी दर्ज किया था केस
आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। रामपुर में किसानों की जमीन हड़पने और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी केस दर्ज कर लिया। पिछले काफी दिनों से ईडी आजम के खिलाफ मामले की जांच कर रही थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कर लिया है।

 

अब तक आजम पर दर्ज हो चुके हैं 27 मामले
प्रशासन की तरफ से आजम खान को भूमाफिया घोषित किया गया है। उन पर करीब 27 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। ज्यादातर मामले किसानों की जमीन हड़पने से संबंधित है। रामपुर के ही किसानों ने आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

 

न्यायालय ने जौहर विश्वविद्यालय से अवैध कब्जा हटाने का दिया आदेश
जिलाधिकारी सदर के न्यायालय ने मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर जा रहे सार्वजनिक मार्ग से अवैध कब्जा हटाने के आदेश दिए थे। उप-जिलाधिकारी सदर रामपुर प्रेम प्रकाश तिवारी ने क्षतिपूर्ति के रूप में आज़म खान पर 3 करोड़ 27 लाख 60 हज़ार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना