कानपुर / शहीद रोहित यादव का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके पैतृक गांव, पत्नी ने कहा- उनकी शहादत पर फक्र



पंचतत्व में विलीन हुआ शहीद रोहित यादव का पार्थिव शरीर। पंचतत्व में विलीन हुआ शहीद रोहित यादव का पार्थिव शरीर।
शहीद के पैतृक गांव पहुंचा पार्थिव शरीर। शहीद के पैतृक गांव पहुंचा पार्थिव शरीर।
X
पंचतत्व में विलीन हुआ शहीद रोहित यादव का पार्थिव शरीर।पंचतत्व में विलीन हुआ शहीद रोहित यादव का पार्थिव शरीर।
शहीद के पैतृक गांव पहुंचा पार्थिव शरीर।शहीद के पैतृक गांव पहुंचा पार्थिव शरीर।

  • शोपियां में आतंकवादी मुठभेड़ में हुए थे शहीद
  • कल ही परिवार को मिली थी उनकी शहादत की खबर

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 04:08 PM IST

कानपुर. जम्मू कश्मीर के शोपियां में सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए रोहित यादव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके छोटे भाई ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस मौके पर चारों तरफ गम का माहौल दिखायी दे रहा था। लोग भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। 

 

इससे पहले शनिवार को शहीद रोहित यादव का पार्थिव शरीर सुबह उनके पैतृक आवास पहुंचा। गांव में अपनी छतों पर बैठे ग्रामीणों ने फूलों की वर्षा कर अपने लाल का स्वागत किया। पति के पार्थिव शरीर को देखकर पत्नी का बुरा हाल था। पत्नी ने कहा कि जल्दी आने को कहकर गए थे। सोचा नहीं था ऐसे आएंगे। उनकी शहादत पर नाज है लेकिन छोड़कर जाने का गम भी जीवनभर रहेगा।

 

 

शहीद रोहित यादव जनपद कानपुर देहात के डेरापुर कस्बे के आंबेडकर नगर के रहने वाले थे। परिवार में पिता गंगा सिंह यादव ,मां विमला ,छोटा भाई सुमित और पत्नी वैष्णवी के साथ रहते थे। रोहित की शादी दो साल पहले रूरा की रहने वाली वैष्णवी के साथ हुई थी। रोहित के अंदर बचपन से ही देश भक्ति का जज्बा था। रोहित जम्मू कश्मीर के शोफियां में तैनात थे वो बीते 17 अप्रैल को छुट्टियां बिता कर ड्यूटी पर लौटे थे। 

 

बचपन से ही रोहित के अंदर था देशभक्ति का जज्बा
रोहित के अंदर बचपन से ही देश भक्ति का जज्बा था। रोहित ने इंटर की परीक्षा पास करने के बाद 2011 में बीएसएफ ज्वाईन की थी। बेटे की इस कामयाबी पर पूरे परिवार का गर्व था।पिता गंगादीन को भी नाज था कि उनका बेटा देश की सेवा कर रहा है। लेकिन बेटे की शहादत ने उन्हें भी तोड़ कर रख दिया। बेटे का पार्थिव शरीर देख कर उनका अंदर का गुबार फूट पड़ा। वो अपने आंसूओं को रोक नहीं पाए और फूट-फूट कर रो पड़े। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना