विज्ञापन

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, मुलायम-शिवपाल नहीं पहुंचे

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2018, 12:21 PM IST

कार्यकारिणी की बैठक में मुलायम और शिवपाल यादव ने शिरकत नहीं की है।

samajwadi party national executive meeting today
  • comment

लखनऊ. समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक ख़त्म हो गयी है। बैठक में तीन बड़े मुद्दों पर सहमती बनी है। हालांकि बैठक में मुलायम और शिवपाल यादव नहीं पहुंचे थे। जबकि आजम खान भी नहीं दिखाई पड़े। वहीँ बैठक में कवि गोपालदास नीरज की मौत पर शोक प्रस्ताव भी पास किया गया। बैठक में 2 मिनट का मौन रख नीरज को श्रधांजलि दी गयी।

तीन बड़े फैसले

#ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से हो आम चुनाव: समाजवादी पार्टी लंबे समय से बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग चुनाव आयोग से करती रही है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो। रामगोपाल यादव ने बताया कि हम चुनाव आयोग से मांग करेंगे कि आम चुनाव ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से करवाया जाए। उन्होंने कहा जरूरत पड़ी तो चुनाव आयोग के दरवाजे पर हम धरना भी देंगे। यही नहीं बाकी दलों को साथ लेकर हम बैलेट पेपर से चुनाव के लिए आंदोलन भी चलाएंगे। उन्होंने कहा कि यह गांधी का देश है, हम आंदोलन करेंगे किसी को गोली नहीं मार देंगे।

#लोकसभा चुनावों में अन्य दलों से गठबंधन और सीटों के बंटवारे पर राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे फैसला: बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास हुआ है कि आगामी चुनावों में अन्य दलों से गठबंधन या गठबंधन के बाद सीटों के बंटवारे का अंतिम फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष का होगा। इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अधिकृत किया गया है।

#अन्य राज्यों में होने वाले चुनावों में गठबंधन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे फैसला: वहीँ समाजवादी पार्टी अब यूपी के बाहर भी अपना विस्तार कर रही है। मध्य प्रदेश के चुनावों में पार्टी भी उतर रही है। ऐसे में आने वाले समय में कई राज्यों में चुनाव होने हैं। इन राज्यों में किसी पार्टी से गठबंधन और सीट बंटवारे का फैसला करने का अधिकार भी राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपा गया है।

पीएम अब यूपी आते रहेंगे: प्रो। रामगोपाल यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा बीजेपी अपनी कमजोर स्थिति को समझ चुकी है। पीएम एक महीने में यूपी का 6 बार दौरा कर रहे हैं। अभी देखते जाइए वह आते रहेंगे।

X
samajwadi party national executive meeting today
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन