उप्र / सपा का राज्यव्यापी प्रदर्शन; ट्रेन रोककर जताया विरोध, भाजपा सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

लखनऊ में सड़कों पर प्रदर्शन करते सपा कार्यकर्ता।
X

  • कार्यकताओं को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
  • सपा ने कहा- फर्जी इनकाउंटर करवा रही योगी सरकार

दैनिक भास्कर

Aug 09, 2019, 04:36 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था और उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने को लेकर पूरे प्रदेश में कई जगहों पर प्रदर्शन किया। लखनऊ, कानपुर और शाहजहांपुर में कायर्कर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ नारेजबाजी की। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

 

लखनऊ में सपा कार्यालय बारादरी से कैसरबाग कलेक्ट्रेट ऑफिस तक कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। वहीं सपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ पीएसी भी कार्यालय के बाहर तैनात की गई थी। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि भाजपा सरकार में अपराध की बढ़ोतरी हुई है और महिला सुरक्षा के दावे करने वाली सरकार महिलाओं के सुरक्षा को लेकर खिलवाड़ करती नजर आ रही है। इसको लेकर लोगों में आक्रोश है।

 

लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने योगी सरकर के खिलाफ की नारेबाजी
सपा के जिलाध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। इस सरकार में चारों तरफ जंगलराज है। सरकार खुद ही पुलिस से फर्जी एनकाउंटर करवा रही है। सरकार में महिलाओं के साथ छेड़खानी व दुष्कर्म के साथ हत्याओं की घटनाएं बढ़ गई हैं। भाजपा सरकार अपराध रोकने में पूरी तरह फेल होती दिख रही है। 

 

उन्होंने कहा इस सरकार में नौजवान और मजदूर बेरोजगारी के शिकार हो रहे हैं। अनेक उद्योगों में छटनी के निरंतर बेकारी की समस्या और उग्र होती जा रही है। पार्टी मांग करती है कि बेरोजगारी की बढ़ती समस्या के समाधान के प्रति सरकार को गंभीर नीति निर्धारित करनी होगी।

 

शाहजहांपुर में सपाईयों ने किया प्रदर्शन
जिले में शुक्रवार सुबह में भी समाजवादी पार्टी में जोरदार धरना प्रदर्शन किया । यहां समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध कर रही है । इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष ने मदरसों को झंडा फहराने की एडवाइजरी जारी करने पर अपना विरोध जाहिर किया है । उनका कहना है कि सरकार गंगा जमुनी तहजीब के बीच में नफरत की दीवार पैदा करना चाहती है।

 

यहां समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष तनवीर खान के नेतृत्व में बड़ी तादात में सपा नेता और कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने जमकर हंगामा काटा और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सपाइयों ने नारा दिया है कि "जब जब योगी डरते हैं, पुलिस को आगे करते हैं"

 

कानपुर में कार्यकर्ताओं ने रोकी ट्रेन
कानपुर में प्रदर्शन कर रहे सपा के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ फाटक के पास समस्तीपुर एक्सप्रेस को रोक लिया। कार्यकर्ताओ के प्रदर्शन की वजह से ट्रेन लगभग 15 मिनट तक रूकी रही। इसके साथ ही सपा कार्यकर्ताओ का शिक्षा पार्क में धरना प्रदर्शन किया। 

 

इस मौके पर सपा नगर अध्यक्ष मुईन खान ने कहा कि सरकार से 25 सूत्रीय मांग को लेकर आज हमने प्रदेश के सभी मुख्यालयों पर धरना दिया है। उन्होने कहा कि जनता ने पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनवाई थी कि प्रदेश में सुशासन आएगा। कानून व्यावस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। उत्तर प्रदेश की भाजपा की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने हर मुद्दे पर विफल है। बच्चियों के साथ रेप हो रहे है जेल में हत्याएं हो रही है और निर्दोष लोगों को जेलों में बंद किया जा रहा है। 
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना