उन्नाव दुष्कर्म केस / पीड़ित की बड़ी बहन बोली- वह तो पहले ही जल चुकी थी, उसे दोबारा कैसे जलाते, इसीलिए हमने उसे दफना दिया

पीड़ित को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते परिजन। पीड़ित को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते परिजन।
अंतिम संस्कार के बाद एकत्रित लोग। अंतिम संस्कार के बाद एकत्रित लोग।
X
पीड़ित को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते परिजन।पीड़ित को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते परिजन।
अंतिम संस्कार के बाद एकत्रित लोग।अंतिम संस्कार के बाद एकत्रित लोग।

  • गांव वाले घरों में दुबके, अंतिम संस्कार में तमाशबीनों, पुलिस और मीडिया की भीड़
  • ग्रामीण तय नहीं कर पा रहे कि आरोपियों के परिवार का विरोध करें या पीड़ित परिवार का सहयोग

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2019, 10:45 PM IST

उन्नाव. ‘‘मेरी बहन को पहले ही एक बार जलाया जा चुका है। वह जलने के बाद तड़प-तड़पकर अपनी जान गंवा चुकी है। अब हम उसे दोबारा जलाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे, इसलिए उसे अब दफना दिया।’’ यह बात उन्नाव दुष्कर्म पीड़ित की बड़ी बहन ने दैनिक भास्कर से कही। 

बहन ने कहा, ‘‘हमारे परिवार की माली हालत बहुत खराब है, इसलिए हम परिवार की एक बेटी के लिए नौकरी की मांग कर रहे थे। तभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गांव बुलाने की मांग कर रहे थे। कमिश्नर ने सरकार की ओर से नौकरी और शस्त्र लाइसेंस देने का आश्वासन दिया है। इसके बाद हम अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए हैं।"

15 घंटे बाद अंतिम संस्कार के लिए निकली शव यात्रा
पीड़ित को गुरुवार तड़के दुष्कर्म के आरोपियों ने जला दिया गया था। पीड़ित को लखनऊ से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल एयरलिफ्ट करके ले जाया गया, जहां शुक्रवार देर रात पीड़ित ने दम तोड़ा। शनिवार रात 9 बजे पीड़ित का शव गांव पहुंचा। करीब 15 घंटे शव घर में रखा रहा। इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए शव यात्रा ले जाई गई। परिवार ने पीड़ित को अपने खेत में ही दफनाया।

ग्रामीणों की उलझन: किसका समर्थन करें और किसका विरोध
रविवार सुबह 7 बजे से पुलिस और प्रशासन हरकत में आया। इसी बीच तमाशबीनों की भीड़ वहां इकट्ठा हो गई। हालांकि, गांव के इक्का-दुक्का लोग ही वहां दिखे। ग्रामीण ने कहा- हमें यही जिंदगी काटनी है। हम तय नहीं कर पा रहे हैं कि कहां जाएं? पीड़ित और आरोपी परिवार के गांव में सभी से संबंध हैं। ऐसे में कोई किसी से बुराई नहीं लेना चाहता। पीड़ित के अंतिम संस्कार में गांव वाले कम ही नजर आए।

लापरवाही को लेकर एसपी ने पुलिसकर्मियों को निलंबित किया

उन्नाव घटना में लापरवाही को लेकर एसपी ने एक एसओ, दो एसआई और चार कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना