उप्र / शिवपाल ने पार्टी का सपा में विलय से किया इंकार, कहा- 2022 का चुनाव मजबूती से लड़ेंगे



पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते शिवपाल यादव। पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते शिवपाल यादव।
shivpaal yadav press confrence in lucknow today
X
पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते शिवपाल यादव।पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते शिवपाल यादव।
shivpaal yadav press confrence in lucknow today

  • शिवपाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को ज्यादा नहीं मिला समय
  • अगले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को और मजबूत किया जाएगा

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 01:45 PM IST

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी में विलय की अटकलों को ख़ारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि अब इस तरह की बातों पर विराम लग जाना चाहिए। पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव को लड़ने का फैसला किया है। पार्टी संगठन को और मजबूत करेगी।

 

लखनऊ स्थित पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए शिवपाल ने यह बातें कही। उन्होंने कहा कि चुनाव में हुई हार की पार्टी में समीक्षा हुई। पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव को लड़ने का फैसला किया। पार्टी संगठन को और मजबूत करेगी। लोकसभा चुनाव में हमें समय कम मिला, लेकिन हम आगामी विधानसभा चुनाव मजबूती से लड़ेंगे।

 

शिवपाल ने दावा किया कि 2022 में पार्टी उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी। हालांकि उन्होंने सूबे में होने वाले विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ने का संकेत दिया। लोकसभा चुनाव में हार पर शिवपाल ने कहा, 'हमारी पार्टी सिर्फ 3 महीने पुरानी थी। हमें 1 महीना पहले चुनाव चिन्ह मिला। बावजूद इसके हमने 11 सीटों पर चुनाव लड़ा। हमारे पास अच्छा संगठन है। हमें लोकसभा चुनाव हारने का कोई गम नहीं। लेकिन मेरी ताकत का पता सबको चल गया।

 

प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि आज पिछड़ों की हत्या हो रही है। मुख्यमंत्री योगी ईमानदार और कर्मठ व्यक्ति हैं, लेकिन मंत्री और अधिकारियों को एसी कमरे से बाहर निकलना होगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना