उत्तरप्रदेश / शिवपाल को मिला वही बंगला जो मायावती ने किया था खाली, बसपा प्रमुख होंगी पड़ोसी

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 01:54 PM IST



आवंटित नया बंगला आवंटित नया बंगला
X
आवंटित नया बंगलाआवंटित नया बंगला

  • राज्य संपत्ति विभाग ने शिवपाल को आवंटित किया नया बंगला
  • शिवपाल को इतना बड़ा बंगला अलॉट होने से बढ़ी सियासी सरगर्मी 

लखनऊ.  बीते कुछ महीनों से समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाले शिवपाल यादव पर राज्य सरकार मेहरबान है। राज्य संपत्ति विभाग ने शिवपाल को नया बंगला अलॉट किया है। यह बंगला पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने खाली किया था। 

 

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के संयोजक शिवपाल पर राज्य संपत्ति विभाग की मेहरबानी सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गई। अब शिवपाल का नया पता 6- लाल बहादुर शास्त्री मार्ग हो जाएगा। खास बात यह है कि अब शिवपाल और मायावती पड़ोसी हो जाएंगे। दरअसल, शिवपाल को अलॉट किए गए बंगले के सामने ही सरकारी बंगला खाली करने के बाद मायावती एक निजी बंगले में रह रही हैं। 

 

सियासी हलचल बढ़ी: शिवपाल को जो बंगला अलॉट किया गया है वह पहले बसपा का कार्यालय हुआ करता था। हाल के दिनों में शिवपाल ने पहले अपना फैंस एसोसिएशन और फिर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित कर सपा से अलग रास्ता बनाने का ऐलान कर चुके हैं। 


सुप्रीम कोर्ट के आदेश से खाली हुए थे पूर्व सीएम के बंगले: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों, मायावती, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को बंगला खाली करना पड़ा था। हालांकि मायावती ने बंगला बचाने की भरसक कोशिश की थी। उन्होंने 13-ए मॉल एवेन्यू सरकारी आवास पर कांशीराम विश्राम स्थल का बोर्ड तक लगवा दिया था। 

COMMENT