लखनऊ / वसीम रिजवी ने कहा- यूपी के मदरसों में तैयार हो रहे आईएसआईएस के सिपाही, देश के लिए बनेंगे खतरा



Shiya wakf board chairman washim rizwi attak on madarsa
X
Shiya wakf board chairman washim rizwi attak on madarsa

  • मदरसों में चल रही गतिविधियां हिन्दूस्तान के लिए खतरा
  • सरकार से की मदरसों को बंद करने की अपील

 

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 05:12 PM IST

लखनऊ. शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने रविवार कोवसीम रिजवी ने उप्र के मदरसों पर सवाल खड़े किए हैं। रिजवी ने कहा कि यूपी के मदरसों में आजकल किताबों की जगह हथियार बरामद हो रहे हैं,जो आने वाले वक्त में हिन्‍दुस्‍तान के लिए एक बड़ा खतरा है। उन्होंने मदरसों में चल रही संदिग्ध गतिविधियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन मदरसों में ईएसआईएस के सिपाहियों को तैयार किया जा रहा है।
 

रिजवी ने कहा कि सरकार को ऐसे मदरसों को बंद कर देना चाहिए और इनकी जगह स्कूल खोलना चाहिए। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि आने वाले वक्त में अगर सरकार ने इस मामले में गंभीरता नहीं दिखाई तो ये बच्चे (मदरसों में पढ़ने वाले) एक दिन आईएसआईएस के सिपाही बन जाएंगे। यह हिन्‍दुस्‍तान के लिए एक बड़ा खतरा होगा।

मदरसे से मिल चुके हैं हथियार
दरअसल, बिजनौर जनपद की शेरकोट पुलिस ने एक मदरसे में हथियारों को सप्लाई करने के खेल का खुलासा किया था. पुलिस ने मदरसे से हथियारों का जखीरा बरामद किया था। हथियार सप्लाई करने में इस्तेमाल होने वाली स्विफ्ट डिजायर गाड़ी भी मदरसे से मिली थी।मदरसे में हिकामत की आड़ में हथियार सप्लाई करने के आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने मदरसे से मदरसा संचालक समेत छह आरोपियों को पकड़ा है। सभी से पूछताछ की जा रही है।

 

COMMENT