Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» SP City Inspection In Sultanpur To Check Uttar Pradesh Police Efficiency

अचानक इंस्पेक्शन के लिए पहुंची IPS, किसी की गिरी टोपी, किसी के गिरे पेपर

सुल्तानपुर में तैनात हैं डॉक्टर से आईपीएस बनीं मीनाक्षी कात्यान, गुरुवार रात किया औचक निरीक्षण।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 12, 2018, 11:07 AM IST

    • सुल्तानपुर. यूपी पुलिस की लेडी सिंघम के नाम से पॉपुलर सुलतानपुर एसपी सिटी डॉ मीनाक्षी कात्यान ने गुरुवार देर रात पुलिस थानों का औचक निरीक्षण किया। अचानक पहुंची IPS को देखकर पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। थानों में खामियों को देख अफसर मैडम ने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सुधार के निर्देश दिए।

      फोर्स के नाम पर मिले गिने चुने सिपाही

      - सुल्तानपुर जनपद में बढ़ते अपराधों पर नियंत्रण को लेकर एसपी सिटी बिना किसी सूचना के रात 10:30 बजे कोतवाली नगर पहुंचीं। वहां कोतवाल तो नदारद मिले। फोर्स के नाम पर गिने चुने तीन सिपाही व कुछ होमगार्ड मौजूद थे।

      - बता दें कि इस कोतवाली के तहत 8 चौकियों को भी संचालित किया जा रहा है।
      - नगर कोतवाल श्याम सुंदर पांडे औचक निरीक्षण की जानकारी मिलने के 15 मिनट बाद कोतवाली पहुंचे। एसपी सिटी ने लापरवाही को लेकर जमकर फटकार लगाई।

      - रात 10:45 पर एसपी सिटी की गाड़ी निराला नगर पुलिस चौकी पहुंची, जहां चौकी इंचार्ज तो मौजूद दिखे, लेकिन डीजीपी की एडवाइजरी फेल रही।
      - बताते चलें की शासन की मंशा है कि रात्रि में संबंधित थाने के अध्यक्ष, चौकी इंचार्ज अपने क्षेत्र में पेट्रोलिंग करेंगे व समय समय पर ईगल की लोकेशन लेते रहेंगे।

      कौन हुआ फेल, कौन पास


      - एसपी सिटी ने जब निराला नगर चौकी के प्रभारी से सिपाहियों व ईगल की जानकारी वायरलेस सेट पर लेने को कहा तो पुलिसिंग की कलई खुल गई। चौकी प्रभारी ईगल की लोकेशन लेने के लिए वायरलेस सेट पर चिल्लाते रहे, लेकिन ईगल के सिपाही ने लोकेशन नहीं बताई।
      - वहीं दूसरी तरफ ड्यूटी के दौरान ईगल का एक सिपाही ड्यूटी से नदारद मिला, जिस पर लेडी सिंघम ने चौकी प्रभारी से जवाब तलब किया।

      - रात लगभग 11:20 पर एसपी सिटी कुड़वार थाने पर पहुंचीं, जहां उनको देख खाकी वर्दीधारीयों के होश उड़ गए। जब थाने के एसएसआई से थानाध्यक्ष नंद कुमार तिवारी की लोकेशन पूछी गई, तो उनहोंने क्षेत्र में पेट्रोलिंग की बात बताई। यह सुनकर मीनाक्षी कात्यान खुद ऑन माईक होकर एसओ कुड़वार की लोकेशन लेने लगीं।
      - औचक निरीक्षण ने पुलिस की कलई खोलकर रख दी , जहाँ इस निरीक्षण में नगर कोतवाल व चौकी इंचार्ज निराला नगर फेल रहे। वहीं थानाध्यक्ष कुड़वार नंद कुमार तिवारी का थाना कुड़वार एसपी सिटी के निरीक्षण में पास दिखा।

      कर्फ्यू के दिन घर से निकल गई थीं मीनाक्षी

      - डॉ. मीनाक्षी कॉलेज डेज में भी काफी बोल्ड और निडर रही हैं। DainikBhaskar.com से खास बातचीत में उन्होंने बताया था, "मैंने रांची के डीपीएस इंटर कॉलेज से हाईस्कूल और 12वीं पास किया। साल 2002 में शहर में कर्फ्यू लगा था और मुझे मेडिकल प्रीपेशन के लिए दिल्ली निकलना था। फैमिली में सब मना कर रहे थे। इसके बावजूद मैं पापा के साथ निकल गई। दिल्ली में कोचिंग के बाद 2010 में सिक्क‍िम से MBBS किया।"
      - मीनाक्षी हसबैंड से इंस्पायर होकर IPS बनी थीं। 2013 में एग्जाम की तैयारी शुरू की और पहले अटैम्प्ट में 2014 में सफल हो गई।

    • अचानक इंस्पेक्शन के लिए पहुंची IPS, किसी की गिरी टोपी, किसी के गिरे पेपर
      +2और स्लाइड देखें
    • अचानक इंस्पेक्शन के लिए पहुंची IPS, किसी की गिरी टोपी, किसी के गिरे पेपर
      +2और स्लाइड देखें
    Topics:
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×