--Advertisement--

शाहजहांपुर: भगवा रंग में रंगी गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, ग्रामीणों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप

ग्रामसभा की जमीन पर पिछले 20 साल से लगी हुई है महात्मा गांधी की प्रतिमा

Danik Bhaskar | Aug 02, 2018, 03:15 PM IST

शाहजहांपुर. जिले के थाना बण्डा के ढका घनश्यामपुर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंगा गया है। स्थानीय लोगों ने प्रतिमा को भगवा रंग में रंगने का आरोप स्थानीय भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लगाया है। ग्रामसभा की जमीन पर पिछले 20 साल से महात्मा गांधी की प्रतिमा लगी है। प्रतिमा का रंग पहले सफेद था। गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने देखा तो प्रतिमा भगवा रंग में दिखी। देखते ही देखते ये बात पूरे गांव मे फैल गई। वहीं, एसओ तेजपाल सिंह का कहना है कि अभी तक हमारे पास ऐसी कोई सूचना नहीं है। अगर ऐसा कुछ हुआ है तो वह अभी गांव कौ दौरा करेंगे।

मुद्दा भटकाने के लिए किया गया भगवा: मामले में बीजेपी जिलाध्यक्ष राकेश अनावा का कहना है कि हमें इस बारे मे कोई जानकारी नहीं है। बीजेपी नेता और कार्यकर्ता इस मानसिकता के नहीं है कि वह प्रतिमाओं को रंगे। प्रतिमा को रंगने का काम गांव वालों ने ही किया होगा और आरोप बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस जिलाध्यक्ष कौशल मिश्रा का कहना है कि मेरे संज्ञान मे मामला आया है। हमने पहली बार महात्मा गांधी की प्रतिमा को भगवा कलर मे देखा है। यहां किसान आत्महत्या का मुद्दा भटकाने के लिए इस मुद्दे को जन्म दिया गया है। अगर बीजेपी द्वारा प्रतिमा को भगवा नहीं किया गया है तो सरकार उनकी है जांच कराकर कार्यवाही कर दें। एडीएम बच्चू सिंह ने मामले में जांच की बात कही है।

अंबेडकर की प्रतिमा को भी भगवा रंग में रंगा गया था: बदायूं जिले के दुगरैया गांव में भीमराव अंबेडकर की नई मूर्ति लगाई गई थी लेकिन प्रतिमा का कोट भगवा रंग का था। ग्रामीणों ने इसका विरोध किया था तब जाकर इसे नीले रंग में रंग दिया गया था।