• Hindi News
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow Police Commissioner | Senior IPS officer Sujit Pandey to take charge as Lucknow Police Commissioner On Makar Sankranti festival

उप्र / लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने चार्ज संभाला; बोले- स्मार्ट पुलिसिंग हमारी पहली प्राथमिकता

आईपीएस सुजीत पांडेय ने मकर संक्रांति पर्व पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर का पदभार संभाल लिया। आईपीएस सुजीत पांडेय ने मकर संक्रांति पर्व पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर का पदभार संभाल लिया।
X
आईपीएस सुजीत पांडेय ने मकर संक्रांति पर्व पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर का पदभार संभाल लिया।आईपीएस सुजीत पांडेय ने मकर संक्रांति पर्व पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर का पदभार संभाल लिया।

  • सोमवार को योगी सरकार ने लखनऊ और गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की
  • आईपीएस सुजीत पांडेय को लखनऊ, आलोक सिंह को गौतमबुद्धनगर का पहला पुलिस कमिश्नर बनाया गया

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 11:42 AM IST

लखनऊ. आईपीएस सुजीत पांडेय ने बुधवार को लखनऊ पुलिस कमिश्नर का पदभार संभाल लिया। उन्हें जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। पांडेय लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर हैं। सोमवार को योगी सरकार ने लखनऊ और गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की है। सुजीत को लखनऊ, आईपीएस आलोक सिंह को गौतमबुद्धनगर की जिम्मेदारी दी गई है। 

कमिश्नर बोले- मेरी पूरी टीम ईमानदारी से काम करेगी
पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय लखनऊ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कार्यालय में बैठेंगे। पदभार संभालने के बाद पांडेय ने कहा- मैं मुख्यमंत्री योगी का धन्यवाद करना चाहता हूं। उन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया है। मैं और मेरी टीम पूरी ईमानदारी के साथ काम करेगी। बेहतर पुलिसिंग स्मार्ट पुलिसिंग की सेवाएं हमारी प्राथमिकताएं हैं। 

महिला अपराध पर अधिक संवेदनशीलता बरती जाएगी
24 घंटे किसी न किसी रैंक का अधिकारी यहां मौजूद रहेगा। पब्लिक के साथ मिलकर काम करेंगे। अपराधियों पर जितनी कठोर कार्रवाई हो सकती है, करेंगे। महिलाओं से संबंधित अपराधों पर हम और अधिक संवेदनशील होंगे। सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाएं। हम व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए समय-समय पर ट्रेनिंग भी देंगे। 

डीजीपी ने कार्यक्षेत्र बंटवारे का दिया निर्देश
पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद लखनऊ और गौतमबुद्धनगर में थाने से लेकर जोन तक की व्यवस्थाएं नए सिरे से होंगी। डीजीपी ओपी सिंह ने मंगलवार को दोनों जिलों के पुलिस कमिश्ननरों के साथ बैठक की थी और निर्देश दिए थे कि बुधवार तक अपने अफसरों के कार्यक्षेत्रों का बंटवारा कर दें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना