पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्वतंत्र देव सिंह का निर्विरोध भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चुना जाना तय, एकमात्र उन्हीं का नामांकन दाखिल

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करते स्वतंत्र देव सिंह।
  • पार्टी मुख्यालय में गुरुवार को संगठनात्मक चुनाव के लिए संपन्न हुई नामांकन प्रक्रिया
  • शुक्रवार को होगा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान, राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की भी होगी घोषणा

लखनऊ. भाजपा के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना तय हो गया है। गुरुवार को पार्टी कार्यालय में प्रदेश इकाई व राष्ट्रीय परिषद के लिए सदस्यों के लिए चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया हुई। केंद्रीय सह चुनाव पर्यवेक्षक मंगल पांडेय के समक्ष प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए स्वतंत्र देव सिंह ने अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। इनके अलावा किसी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। 

ये भी पढ़े
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले- मोदी को 1919 में मिला ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड, गांधी ने 2016 में बीएचयू में देखा था सपना
केन्द्रीय सह चुनाव पर्यवेक्षक मंगल पांडेय ने कहा- आज पार्टी के उत्तर प्रदेश इकाई के प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव हेतु नामांकन की प्रक्रिया पूर्ण की गई है। कहा- भाजपा ही एक मात्र ऐसा राजनीतिक दल है, जो संगठन चुनाव में लोकतांत्रिक प्रक्रिया का अनुसरण करती है। संगठन के चुनाव में हम बूथ इकाई से लेकर केन्द्र तक अपनी संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया में पारदर्शिता का पालन करते हैं। प्रत्येक तीन वर्ष में संगठनात्मक निर्वाचन प्रक्रिया को पूर्ण करते हैं। 


बताया कि, इस बार उत्तर प्रदेश में भी कुल 98 जिला संगठनों में 87 संगठनात्मक इकाईयों की चुनाव प्रक्रिया अब तक पूर्ण हो चुकी है। इसी क्रम में आज प्रदेश अध्यक्ष के नामांकन की प्रक्रिया भी पूर्ण हुई है। साथ ही राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के लिए भी नामांकन दाखिल किए गए हैं।


बताया कि, शुक्रवार को सुबह 11 बजे पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व उत्तर प्रदेश के चुनाव पर्यवेक्षक शभूपेन्द्र यादव की उपस्थिति में चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण करते हुए पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा की जाएगी। उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा के साथ ही राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की घोषणा भी कल ही जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें