--Advertisement--

बहराइच / मूर्ति स्थापना पर बवाल, जमकर हुआ पथराव, पुलिस ने चलाई लाठियां



पथराव के बाद रोड पर बिखरीं ईंटे पथराव के बाद रोड पर बिखरीं ईंटे
X
पथराव के बाद रोड पर बिखरीं ईंटेपथराव के बाद रोड पर बिखरीं ईंटे

  • मूर्ति उठाकर अपने साथ ले गई पुलिस, इलाके में कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2018, 03:59 PM IST

बहराइच. जिले के रिसिया थाना इलाके में मूर्ति स्थापना को लेकर मंगलवार रात दो समुदाय आमने-सामने आ गए। लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर पथराव किए। बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पत्थर फेंके। इसके बाद पुलिस ने बवाल कर रहे लोगों को जमकर पीटा। वहीं, पुलिस की ओर से मूर्ति को उठा ले जाने के बाद इलाके के एक वर्ग के लोग काफी आक्रोशित हैं। तनाव को देखते इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है।

 

पथराव के दौरान खड़े लोग

 

खास वर्ग ने किया विरोध: सिसईसलोन में झंझटी कुएं पर कुछ लोगों ने कल देर शाम एक मूर्ति रख दी। थोड़ी देर बाद खास वर्ग के युवक भी वहां आ गए और मूर्ति रखने का विरोध करने लगे। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से खूब ईंटे और पत्थर चले। सूचना पर पुलिस पहुंची। लेकिन लोगों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। कई थानों की फोर्स के पहुंचने पर हालात पर काबू पाया गया। हालात काबू करते समय चार लोगों को हिरासत में लिया गया।

 

डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण: गुरुवार की सुबह डीएम माला श्रीवास्तव व एसपी सभाराज ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। दोषियों के खिलाफ सख्त करवाई की बात कही। अपर पुलिस अधीक्षक देहात रवींद्र सिंह ने बताया कि 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

बवाल के बाद गुरवार को डीएम व एसपी ने किया दौरा

 

बिना परमीशन रखी जा रही मूर्ति: जानकारी के मुताबिक स्थापित की गई मूर्ति पहली बार बिना इजाज़त के रखी गई थी। जिसका विरोध करने पर अशांति की स्थिति पैदा हुई है। रिसिया में पिछले साल भी नवरात्रि में बवाल हुआ था।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..