उप्र विधानसभा उपचुनाव / रामपुर में 20 एजेंट भी हिरासत में, आजम की पत्नी तंजीन फातिमा ने लगाए गंभीर आरोप



रामपुर में मतदान करके बाहर निकली युवतियां। रामपुर में मतदान करके बाहर निकली युवतियां।
X
रामपुर में मतदान करके बाहर निकली युवतियां।रामपुर में मतदान करके बाहर निकली युवतियां।

  • रापमपुर सें सुबह सात बजे से ही हो रहा मतदान
  • डीएम ने कहा- तीनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है

Dainik Bhaskar

Oct 21, 2019, 03:26 PM IST

रामपुर. विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान तीन बीएलओ गिरफ्तार किए गए हैं। इन तीनों के नाम सीमा राठौर, ताजिया और मुमताज हैं, जो हादी जूनियल हाई स्कूल में बने मतदान केंद्र पर बीएलओ की ड्यूटी कर रही थीं। वहीं, रामपुर में सपा सांसद आजम खान की पत्नी और रामपुर सीट से सपा प्रत्याशी तजीन फातिमा ने जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप गया है।

 

आरोप है कि मतदाताओं को कच्ची पर्ची बांट रही थीं जो पार्टी प्रत्याशी द्वारा दी जाती हैं। तीनों बीएलओ से जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह खुद शहर कोतवाली में पूछताछ कर रहे हैं। उनका कहना है कि इन तीनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

 

जिलाधिकारी ने बताया कि 20 मतदान अभिकर्ता भी हिरासत में लिए गए हैं। ये ऐसे अभिकर्ता है जो आजाद उम्मीदवार जावेद के द्वारा बनाए गए लेकिन पूछताछ करने पर पता लगा कि इनका जावेद से कोई लेना देना नहीं है। जांच में सामने आया कि यह समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हैं। कांग्रेस प्रत्याशी का भी एक ऐसा एजेंट  पकड़ा गया है, जो आजाद उम्मीदवार के नाम से बनाया गया था। 

 

डीएम का कहना है कि इन सभी से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्वक चल रहा है। तीन बीबीपैट के खराब होने की जानकारी मिली थी, जो तुरंत बदल दी गई। 11 बजे तक 15.48 फ़ीसदी मतदान हो चुका है।

 

रामपुर में सपा सांसद आजम खान की पत्नी और रामपुर सीट से सपा प्रत्याशी तजीन फातिमा ने जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप गया है। सपा प्रत्याशी तजीन फातिमा ने आरोप लगाते हुए कहा, पुलिस काफी परेशान कर रही है, वहीं वोट डालने से लोगों को रोक रही है। तजीन फातिमा ने ेकहा कि रामपुर में संविधान और लोकतंत्र की हत्या हो रही है। पिछले पांच महीने से यही चला आ रहा है. लेकिन आज उसकी चरम सीमा हो गयी है।


DBApp  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना