यूपी के कई जिलों में तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट / यूपी के कई जिलों में तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

यूपी के कई हिस्सों में अभी भी लोगों को गर्मी से निजात नहीं मिली है

DainikBhaskar.com

Jul 01, 2018, 02:38 PM IST
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप् मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्

लखनऊ. यूपी मौसम विभाग ने रविवार सुबह अलर्ट जारी किया कि, प्रदेश के कई जिलों में बारिश के धूलभरी आंधी आने की आशंका हैं। विभाग द्वारा पुर्वांचल के गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, खीरी, पीलीभीत में होंगी। यहीं नहीं विभाग ने देवरिया अम्बेडकरनगर संतकबीरनगर, बस्ती ओर रामपुर में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई हैं। वहीं पश्चिमी यूपी के बरेली, मुरादाबाद, जेपीनगर, मेरठ, बिजनौर, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर में भी हो सकती है।

सभी जिलों के जिलाधिकारियों को किया गया अलर्ट
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, अगले तीन दिनों में पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश मचा सकती है। मौसम विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को चेतावनी दी हैं। बता दें कि यूपी के कई हिस्सों में अभी भी लोगों को गर्मी से निजात नहीं मिली है। यूपी के कई जिलों में आने वाले 10 दिनों के तेज बारिश हो सकती है।

- बता दें, राहत आयुक्त कार्यालय द्वारा डाटा जारी कर बताया गया कि यूपी में आंधी तूफान की वजह से एक अप्रैल से 13 जून 2018 के बीच 306 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें आगरा में सबसे ज्यादा 69 लोगों की मौत हुई है। जबकि 345 लोग घायल हुए और 1192 मकान धवस्त हो गए हैं।

X
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्
COMMENT