अयोध्या / पिछली साल से भी भव्य होगा इस बार का दीपोत्सव, पर्यटन मंत्री का दावा- बड़ी संख्या में आएंगे विदेशी मेहमान



अयोध्या पहुंचे उप के पर्यटन मंत्री। अयोध्या पहुंचे उप के पर्यटन मंत्री।
X
अयोध्या पहुंचे उप के पर्यटन मंत्री।अयोध्या पहुंचे उप के पर्यटन मंत्री।

  • राम की नगरी के अनुरूप होगा अयो्ध्या का विकास
  • मंदिर मस्जिद केस में कोर्ट के निर्णय के अनुसार होगा कार्य

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 02:27 PM IST

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी धार्मिक नगरी मे चल रहे विकास कार्यों व दीपोत्सव की तैयारी की समीक्षा करने बुधवार को यहां पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस साल का दीपोत्सव पिछली बार से भी भव्य होगा। दीपोत्सव में ज्यादा संख्या में विदेशी मेहमानों को बुलाया जा रहा है। कोशिश होगी कि  इस बार फिर दीपोत्सव नया रिकॉर्ड कायम करे। 

 

उन्होंने कहा कि अयोध्या में पर्यटन विभाग के जो काम चल रहें हैं , उनकी समीक्षा होगी। साथ ही घाटों पर चल रहे कार्यों का निरीक्षण करके प्रगति देखी जाएगी।

 

तिवारी ने कहा अयोध्या प्रभु श्रीराम की नगरी है और किसी की नही। इसको राम की नगरी के अनुरूप ही बनाया जाएगा कोई कोर कसर नही रखी जाएगी। दीपोत्सव की तैयारी की योजनाओं को पूरा किया जा रहा है। यह श्रीराम की नगरी है। यहां से रामराज्य की  परिकल्पना की गई थी। उस परिकल्पना को साकार करने के लिए सारे काम किए जाएंगे।

 

राम मंदिर मामले पर नीलकंठ तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट मे चल रहे मंदिर मस्जिद केस का पक्ष रखा। तिवारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में केस की सुनवाई चल रही है। अब जल्द फैसला भी आने वाला है। जैसे कोर्ट के फैसले का इतना दिन इंतजार किया है,थोड़े दिन और करेंगे। अयोध्या प्रभु श्रीराम की नगरी है और किसी की नगरी नहीं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना