--Advertisement--

तीन तलाक और हलाला के खिलाफ लड़ने वाली निदा खान भाजपा में होंगी शामिल, 2016 में पति ने दिया था ट्रिपल तलाक

निदा खान ने कहा- भाजपा में शामिल होने के बाद मैं इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उठा सकूंगी

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 01:41 PM IST
triple talaq victim Nida Khan will Join Bjp

बरेली. ट्रिपल तलाक पीड़िता निदा खान भाजपा ज्वाइन करने वाली हैं। निदा खान ने गुरुवार को कहा, तीन तलाक, निकाह हलाला और बहुविवाह से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए मैं भाजपा में शामिल होने जा रही हूं। निदा ने कहा, 'मैं तीन तलाक, निकाह हलाला और बहुविवाह के खिलाफ लड़ रही हूं। मैंने यह महसूस किया कि जिले में कई महिलाएं इन कुरीतियों के कारण पीड़ित हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद मैं इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उठा सकूंगी और पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए लड़ सकूंगी।


कब होगी शामिल अभी तय नहीं: उन्होंने कहा कि भाजपा ने मुझे अभी यह नहीं बताया कि मेरी जॉइनिंग कब और कहां होगी। पीएम मोदी के शाहजहांपुर दौरे में निदा खान उनसे मिलने वाली थीं लेकिन उन्होंने अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कहा था कि वो एक निर्धारित समय में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी। उनके खिलाफ कई संगठन फतवा जारी कर चुके हैं।

कौन हैं निदा खान: निदा खान आला हजरत खानदान की बहू हैं। निदा खान का निकाह 16 जुलाई, 2015 को आला हजरत खानदान के उसमान रजा खां उर्फ अंजुम मियां के बेटे शीरान रजा खां से हुआ था। अंजुम मियां आल इंडिया इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के मुखिया मौलाना तौकीर रजा खां के सगे भाई हैं। रजा खां ने 5 फरवरी, 2016 को तीन तलाक देकर निदा को घर से बाहर निकाल दिया था। उसके बाद से निदा खान तीन तलाक पीड़िता के न्याय के लिए लड़ाई लड़ रही हैं।

X
triple talaq victim Nida Khan will Join Bjp
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..