उत्तरप्रदेश / रोडवेज से राजधानी पहुंचे नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने संभाला पदभार

बस में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू। (पहली सीट पर बाएं।) बस में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू। (पहली सीट पर बाएं।)
अजय कुमार लल्लू। अजय कुमार लल्लू।
X
बस में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू। (पहली सीट पर बाएं।)बस में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू। (पहली सीट पर बाएं।)
अजय कुमार लल्लू।अजय कुमार लल्लू।

  • पॉलीटेक्निक चौराहे से जुलूस की शक्ल में पहुंचे पार्टी मुख्यालय
  • गांधी प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, सरदार पटेल को किया याद

दैनिक भास्कर

Oct 11, 2019, 05:15 PM IST

लखनऊ. कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया। वे चार्ज लेने के लिए कुशीनगर से लखनऊ रोडवेज बस से पहुंचे। उनका पार्टी कार्यकर्ताओं ने भव्य तरीके से स्वागत किया। पॉलीटेक्निक चौराहे से जुलूस के साथ उन्हें पार्टी कार्यालय लाया गया। लल्लू रोड शो करते हुए हजरतगंज पहुंचे, जहां उन्होंने गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। फिर मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर अपना पद संभाला। इस कार्यक्रम में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर नजर नहीं आए। 

 

2012 में पहली बार विधायक बने थे अजय कुमार

कांग्रेस पार्टी ने अजय कुमार लल्लू को बीते सात अक्टूबर को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। वर्तमान में अजय कुमार यूपी के कुशीनगर जिले की तमकुहीराज सीट से कांग्रेस के विधायक हैं। वे पहली बार साल 2012 में विधायक बने थे। इसके बाद 2017 के चुनाव में मोदी लहर के बाद भी उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी जगदीश मिश्रा को हराया था। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया और अब प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। 

 

ओबीसी के हाथ कमान
राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि कांग्रेस हाशिए पर खड़े समुदाय पर फोकस कर रही है। लल्लू खुद कान्दू जाति से आते हैं। उत्तरप्रदेश की कमेटी भी सामाजिक संतुलन और समावेशी जातीय समीकरणों के आधार पर तैयार हुई है।

 

DBApp

 

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना