पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राज्यपाल ने रायबरेली में आवासीय विद्यालय की छात्राओं से की मुलाकात, ग्रामीणों ने विकास कार्यों की खोली पोल

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायबरेली पहुंचने पर डीएम ने किया स्वागत।
  • ग्रामीणों ने कहा- अघोषित बिजली कटौती जारी, सिंचाई के लिए नहरों में पानी नहीं
  • राज्यपाल ने अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण की हिदायत दी
Advertisement
Advertisement

रायबरेली. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सोमवार को रायबरेली के दौरे पर रहीं। उन्होंने यहां हरचंदपुर क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में छात्राओं से मुलाकात की। इस दौरान यहां विद्यालय के बाहर ग्रामीणों की भीड जुट गई। राज्यपाल ने ग्रामीणों को बुलाकर उनकी समस्याएं सुनीं। ग्रामीणों ने राज्यपाल से कहा कि जिले में बिजली की अघोषित कटौती जारी है। सिंचाई के लिए नहरों में अभी तक पानी नहीं है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर मौजूद नहीं रहते हैं। जिस पर राज्यपाल आनंदीबेन ने अधिकारियों को समस्याएं निस्तारित कराने का निर्देश दिया। 

ये भी पढ़े
आनंदीबेन पटेल ने कहा- अब भी प्राइमरी शिक्षकों पर सबसे अधिक भरोसा
इसके बाद राज्यपाल त्रिपुला स्थित कान्हा गोवंश विहार के निरीक्षण पर पहुंची। यहां उन्होंने गोवंशो के रखरखाव, चारा-भूसरा आदि व्यवस्थाओं की पड़ताल करते हुए अफसरों से जानकारी ली। इसके बाद महिला थाना पहुंचकर उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 


हरचंदपुर निवासी विजेंद्र गुप्ता ने क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की उपलब्धता व समय से पहले अस्पताल छोड़ने की शिकायत की। ओई निवासी राजेश मौर्य ने पर्याप्त शौचालय न बनाए जाने की शिकायत की। सभी की समस्याएं सुनकर राज्यपाल ने जिलाधिकारी को जल्द निवारण के निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यो की जानकारी ली।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement