मां ने ही बेटे को उतारा मौत के घाट, UP विधान परिषद के सभापति का बेटा था अभीजीत / मां ने ही बेटे को उतारा मौत के घाट, UP विधान परिषद के सभापति का बेटा था अभीजीत

आरोपी मां ने पुलिस को बताया- वह अभिजीत के अभद्र व्यवहार से परेशान थी

DainikBhaskar.com

Oct 22, 2018, 04:54 PM IST
मृतक अभीजित मृतक अभीजित

लखनऊ. उत्तरप्रदेश विधान परिषद के सभापति और सपा नेता रमेश यादव के बेटे अभिजीत को उसकी ही मां ने मौत के घाट उतार दिया। घटना शनिवार रात की है। पोस्टमॉर्टम में गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आने पर आरोपी मीरा को सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। उसने जुर्म कबूल कर लिया है। पूछताछ में मीरा ने कबूला कि वह बेटे के अभद्र व्यवहार से परेशान थी। शनिवार रात भी वह नशे में घर आया था। वह बहस कर रहा था।

परिजन बता रहे थे सामान्य मौत
- एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मृतक के सिर पर चोट के तीन निशान भी मिले। फॉरेंसिक टीम को अभिजीत के कमरे में सबूत मिटाने के सुराग भी मिले हैं।
- पुलिस के मुताबिक, रविवार सुबह उन्हें अभिजीत की मौत की सूचना मिली थी। उन्हें बताया गया कि उसने शनिवार रात सीने में दर्द की शिकायत की थी।
- परिवार वाले पोस्टमॉर्टम नहीं कराने की जिद पर अड़े थे। अंतिम संस्कार की तैयारियां भी कर ली गईं। हालांकि, पुलिस ने ऐन वक्त पर शव को कब्जे में ले लिया।

बार-बार बदल रहीं बयान
- मृतक अभिजीत की मां मीरा यादव बार-बार अपने बयान बदल रहीं हैं। शुरुआत में उन्होंने बेटी की मौत को सामान्य बताया था। जब पोस्टार्टम रिपोर्ट आई तो हत्या की पुष्टि हुई।
- शक के आधार पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया। बताया कि चुन्नी से गला घोंटकर अभिजीत को मारा था।
- सबूत मिटाने के लिए चुन्नी को जला डाला और अभिजीत के गले पर पड़े निशान को मिटाने के लिए क्रीम लगाई थी। सोमवार की दोपहर मीरा को कोर्ट में पेश किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बेटे की हत्या के पीछे उनके पति की साजिश है।

UP Legislative Son Murder Case
UP Legislative Son Murder Case
X
मृतक अभीजितमृतक अभीजित
UP Legislative Son Murder Case
UP Legislative Son Murder Case
COMMENT