अंबेडकरनगर / आईसीआईसीआई बैंक लूटकांड: कोतवाल समेत पांच निलंबित, सीसीटीवी आया सामने

X

  • मंगलवार को बैंक में चार नकाबपोश लुटेरों ने तीन मिनट में लूटे थे 38 लाख
  • पुलिस सीसीटीवी के आधार पर पड़ताल में जुटी, यूपी एसटीएफ ने कमान संभाली

दैनिक भास्कर

Aug 28, 2019, 11:48 AM IST

अंबेडकरनगर. टांडा थाना इलाके के छज्जापुर स्थित आईसीआईसीआई बैंक में हुई लूट के मामले में कोतवाल समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। पूरे मामले में पुलिस की नाकामी सामने आई है, जो सवालों के घेरे में हैं। पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी आया है। जिसके आधार पर लुटेरों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है। मामले को यूपी एसटीएफ ने अपने हाथों में ले लिया है। करीब छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। 

इन पर हुई कार्रवाई 
मंगलवार की दोपहर करीब 12:40 बजे चार नकाबपोश बदमाशों ने लूटकांड को अंजाम दिया था। तब बैंक की ओर से बताया गया कि, 20 लाख की लूट हुई है। लेकिन छह घंटे के बाद पुलिस को जो तहरीर दी गई, उसमें 38 लाख की लूट का खुलासा किया गया। जिस तरह बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया, उससे बैंक कर्मियों की भूमिका भी संदिग्ध है। 

 

एसपी ने कोतवाल प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह व चौकी इंजार्च छज्जापुर राधेश्याम तिवारी व सिपाही धनन्यजय सिंह, राजेश चौरसिया व राजू यादव को निलंबित कर दिया है। वारदात के करीब 10 घन्टे बाद तक एसपी सीयूजी नम्बर उठाने से बचते रहे। पीआरओ के पास फोन करने पर रटा रटाया जबाब मिलता रहा कि साहब मीटिंग में है। सवाल यह है कि लुटेरों की गिरफ्तारी होगी या फिर मामला फाइलों तक सीमित रह जाएगी।

 

यह है मामला
टांडा इलाके के छज्जापुर स्थित आईसीआईसीआई बैंक में मंगलवार की दोपहर नकाबपोश चार बदमाशों ने असलहे की बल पर महज तीन मिनट के भीतर लूट को अंजाम दिया। बाइक पर आए बदमाश फायरिंग करते हुए भाग गए। 

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना