उप्र / स्मृति ईरानी ने आशा बहुओं को दिया नाम 'मां यशोदा', नवंबर में अमेठी में होगी सेना भर्ती



अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व सेना प्रमुख। अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व सेना प्रमुख।
X
अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व सेना प्रमुख।अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व सेना प्रमुख।

  • अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर थीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
  • गुरुवार को स्मृति ईरानी ने अमेठी में कई योजनाओं का शुभारंभ किया

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 06:35 PM IST

अमेठी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के आखिरी दिन अमेठी में आशा कार्यकत्रियों को 'मां यशोदा' की संज्ञा दी। गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित सम्मेलन में स्मृति ने कहा कि, कहा कि, सरकार की तमाम योजनाओं को आशाएं घर घर तक एक मां यशोदा की तरह कर रही हैं। आशा बहुओं का काम बेहद सराहनीय है। इस दौरान उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली आशा दीदियों सम्मानित किया। उन्होंने ऐलान किया कि, नवंबर माह में अमेठी में सेना भर्ती शुरू होगी। 

किचन गार्डन का किया शुभारंभ

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री ने अमेठी में कई योजनाओं की शुरूआत की। नवोदय विद्यालय हाल में अमेठी के 638 परिषदीय प्राथमिक /पूर्व प्राथमिक विद्यालयों में 95.70 लाख की लागत से किचन गार्डन का शुभारंभ किया। स्मृति ईरानी ने कहा कि, योजना के तहत सरकारी स्कूलों के बच्चों को पढ़ाई के साथ पौधों के बारे में जानने का मौका मिलेगा। बच्चे फल और सब्जी उगाना भी सीखेंगे और किचन गार्डन में जो सब्जी उगेगी, उसे मिड-डे मील में प्रयोग किया जायेगा जिससे मिड डे मील में पोषक मूल्य को बढ़ावा मिलेगा।

 

स्मृति ईरानी ने गुरुवार को लोकसभा क्षेत्र में 'दीदी व सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के अंतर्गत छीड़ा भादर गांव पहुंचकर जनता की समस्याओं को सुना एवं त्वरित समाधान हेतु संबंधित विभागों एवं अधिकारियों को निर्देश दिए।

 

100 दिन में अमेठी को मिली 210 करोड़ की सौगात

स्मृति ईरानी ने कहा कि, अमेठी के विकास व अमेठीवासियों के जीवन स्तर को उच्च बनाने के लिए विगत 100 दिवसीय कार्यकाल में 225 करोड़ की लागत से लगभग 210 विभिन्न कार्यक्रमों का क्रियान्वयन हुआ। अमेठी के विकास हेतु अपने कर्तव्य के प्रति मैं सदैव प्रयासरत रहूंगी। यह भी बताया कि, सेना प्रमुख बिपिन रावत ने राज्य के 13 जिलों में से एक अमेठी में नवंबर में भर्ती रैली आयोजन हेतु आश्वासन दिया है। यह अमेठी के युवाओं को राष्ट्रसेवा हेतु अवसर प्रदान करेगा।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना