अयोध्या / चोरों ने वापस मंदिर में रखी 200 साल पुरानी भगवान राम, मां सीता व लक्ष्मण की मूर्ति, चोरी हुई थीं पांच माह पहले

कागजी कार्रवाई कर पुलिस ने पुजारी को मूर्ति सौंप दी है। कागजी कार्रवाई कर पुलिस ने पुजारी को मूर्ति सौंप दी है।
बरामद मूर्तियां। बरामद मूर्तियां।
X
कागजी कार्रवाई कर पुलिस ने पुजारी को मूर्ति सौंप दी है।कागजी कार्रवाई कर पुलिस ने पुजारी को मूर्ति सौंप दी है।
बरामद मूर्तियां।बरामद मूर्तियां।

  • बीते 10 फरवरी को मंदिर चोरी हुई थी प्रतिमाएं
  • पुलिस ने आक्रोश को देखते हुए दो दिन के भीतर बरामदगी का दिया था आश्वासन

Jul 04, 2019, 04:05 PM IST

अयोध्या. धार्मिक नगरी अयोध्या में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां परमानपुर बोधीपुर गांव से पांच माह पहले चोरी हुईं दो सौ साल पुरानी भगवान राम, लक्ष्मण व मां सीता की मूर्ति बुधवार सुबह अपने मूल स्थान पर मंदिर में रखी मिलीं। पुजारी ने मंदिर का दरवाजा खोला तो वह हतप्रभ रह गया और पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने कागजी कार्रवाई करते हुए मूर्तियों को पुजारी के लिए हवाले कर दिया। पुलिस के अनुसार, चोरों ने ही मंदिर में लाकर मूर्तियां रखी होगी। 

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

अष्टधातु से बनी हैं राम जानकी व लक्ष्मण की मूर्ति

गोसाईगंज थाना इलाके के परमानपुर बोधीपुर गांव में अमसिन बाजार के व्यवसायियों द्वारा करीब 200 वर्ष पूर्व तीन मंदिरों का निर्माण कराया गया था। बीते 10 फरवरी की रात चोरों ने रामजानकी मंदिर में स्थित राम, जानकी, लक्ष्मण, श्रीकृष्ण, राधा तथा लड्डू गोपाल सहित आठ मूर्तियों को दरवाजे की कुंडी काटकर अंदर घुसकर उठा ले गए थे। मूर्तियों में राम जानकी तथा लक्ष्मण की मूर्ति अष्टधातु की बताई गई थी। जबकि अन्य मूर्तियां पीतल की थीं। 

 

स्थानीय लोगों ने किया था प्रदर्शन

पुजारी सेवादास व बाजारवासियों ने घटना पर आक्रोश जताते हुए मूर्तियों के बरामदगी के लिए प्रदर्शन किया था। पुलिस ने दो दिन के भीतर बरामदगी का आश्वासन देकर मामला शांत कराया था। वहीं, मूर्ति बरामद होने तक मंदिर में भगवान की फोटो रखकर पूजा अर्चना जारी रखने का निर्णय पुजारी सहित अन्य लोगों ने लिया था। पुजारी सेवादास के द्वारा दर्ज कराए गए केस के आधार पर मूर्तियों की बरामदगी एवं चोरों को पकड़ने के लिए टीम लगातार दबिश दे रही थी। लेकिन अब तक सफलता हाथ नहीं लगी थी। बुधवार को जब मूर्तियां मंदिर में बरामद हुई तो पुलिस ने राहत की सांस ली है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना