बहराइच / राशन मांगने पर युवक को मिली मौत, दबंग कोटेदार ने गुर्गों के साथ युवक को पीट पीटकर मार डाला



घटना के बाद मौके पर जुटे लोग। घटना के बाद मौके पर जुटे लोग।
X
घटना के बाद मौके पर जुटे लोग।घटना के बाद मौके पर जुटे लोग।

  • बहराइच जिले के कैसरगंज थाना इलाके का मामला
  • फरार आरोपी कोटेदार की तलाश में जुटी पुलिस

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2019, 03:14 PM IST

बहराइच. कैसरगंज थाना इलाके के मरोठी गांव निवासी ग्रामीण को कोटेदार से राशन मांगना भारी पड़ा। दबंग कोटेदार ने शुक्रवार सुबह अपने गुर्गों के साथ मिलकर ग्रामीण को लाठी डंडे से इस कदर पीटा कि, इलाज मिलने से पहले उसकी मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित लोग घटनास्थल पर जुट गए। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने कोटेदार व उसके साथियों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन आरोपी फरार हैं। 


मरोठी गांव निवासी मुशीर अहमद (40) सार्वजनिक वितरण प्रणाली का लाभार्थी था। लेकिन पिछले माह उसे राशन नहीं मिला। इस बात पर उसकी कोटेदार नजीर अहमद से मामूली विवाद हो गया। बाद में मुशीर ने पूर्ति विभाग में इसकी शिकायत कर दी। इससे कोटेदार उससे रंजिश रखने लगा। शुक्रवार को मुशीर कोटेदार के यहां राशन लेने पहुंचा तो उसे अनाज देने से मना कर दिया गया। इस बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई। 

 

तभी कोटेदार ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर मुशीर अहमद पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। जिसमें मुशीर अहमद गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में उसे पुलिस व ग्रामीणों की मदद से सीएचसी कैसरगंज लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे ट्रामा सेंटर रेफर किया। रास्ते में उसकी मौत हो गई। गांव में स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

 

ग्रामीणों का कहना है कि कोटेदार काफी दबंग किस्म का है। उसने पिछले माह भी अनाज का वितरण नहीं किया था। मृतक पेशे से राज मिस्त्री भी था। मृतक के पिता नजीब अहमद ने कोटेदार नजीब अहमद पुत्र अब्दुल गनी, कासिम पुत्र नजीब व गुलफाम पुत्र इसराइल के विरूद्ध नामजद तहरीर दी है। 

 

पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया की राशन को लेकर ग्रामीणों का कोटेदार से विवाद हुआ। जिसके बाद उसने साथियों के साथ हमला बोल दिया। ज्यादा चोट लगने की वजह से एक ग्रामीण की मौत हो गयी है। मृतक के परिजनों की तहरीर पर कोटेदार व उसके साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्जकर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना