बहराइच / बेटे पर तेंदुए ने किया हमला, पांच मिनट संघर्ष कर पिता ने बचाई जान



वन्यजीव के हमले में घायल युवक। वन्यजीव के हमले में घायल युवक।
X
वन्यजीव के हमले में घायल युवक।वन्यजीव के हमले में घायल युवक।

  • बहराइच में कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग का मामला
  • जंगल में जेट्रोफा काटने गए थे पिता-पुत्र

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 05:03 PM IST

बहराइच. कतर्नियाघाट संरक्षित वन्यजीव क्षेत्र में जेट्रोफा काटने जा रहे एक युवक पर बुधवार को तेंदुए ने हमला कर दिया। साथ में पिता भी था। वह बेटे की जान सांसत में देख तेंदुए पर टूट पड़ा। शोर मचाते हुए वह हंसिया से पांच मिनट तक तेंदुए से संघर्ष करता रहा। शोर सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीण तो तेंदुआ जंगल में भाग गया। पिता-पुत्र हमले में घायल हुए हैं। वनाधिकारियों ने बताया कि, हिंसक जंगली जानवर के हमले से एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना तो आई है, लेकिन बिना जांच के अभी यह कह पाना मुश्किल है कि वह कौन सा जानवर था?      

कतर्नियाघाट के सुजौली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत चहलवा के वनग्राम कैलाशनगर निवासी कृपाराम व उसके पिता त्रियोगी नारायण बुधवार को सदर बीट के निकट पूर्व सेन्ट्रल स्टेट फार्म में लगे बायो डीजल (जेट्रोफा) के पौधे काटने गए थे। लेकिन कृपाराम पर तेंदुए ने हमला कर दिया। साइकिल सवार पिता और पुत्र एक दूसरे से सौ मीटर की दूरी पर थे। पिता के पीछे साइकिल सवार युवक कृपाराम पर जब तेंदुए ने हमला कर दिया तो पिता त्रियोगी नारायण डंडा लेकर दौड़ पड़ा और डंडे के सहारे अपने पुत्र के बचाव के प्रयास में जुट गया। 

 

तेंदुए ने उस पर पर भी हमले का प्रयास किया पर त्रियोगी बालबाल बच गया। करीब पांच मिनट तक चले इस संघर्ष के बाद तेंदुआ झाड़ियों में भाग गया। ग्रामीणों ने उन्हें आनन-फानन में स्थानीय चिकित्सक के पास ले गए। सूचना वनकर्मियों को दी गई। मौके पर पंहुचे वन दरोगा मयंक पांडे ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे एम्बुलेंस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोतीपुर इलाज के लिए भेज दिया।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना