बाराबंकी / मोदी की तस्वीर वाले टिकट बेचे, चुनाव आयोग के निर्देश पर रेलवे के चार कर्मचारी सस्पेंड



पीएम मोदी तस्वीर वाले टिकट। पीएम मोदी तस्वीर वाले टिकट।
X
पीएम मोदी तस्वीर वाले टिकट।पीएम मोदी तस्वीर वाले टिकट।

  • रिजर्वेशन सुपरवाइजर संतोष कुमार व चित्रा कुमारी समेत चार को आयोग के निर्देश पर किया गया सस्पेंड
  • आयोग ने आचार संहिता का उलंघन माना, एडीएम की रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 06:35 PM IST

बाराबंकी. रेलवे के टिकटों पर पीएम मोदी की तस्वीर होने के मामले में चुनाव आयोग के निर्देश पर बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर तैनात रिजर्वेशन सुपरवाइजर संतोष कुमार व चित्रा कुमारी समेत चार कर्मियों को निलंबित कर दिया गया। पीएम मोदी की तस्वीर लगे टिकट यात्रियों को बेचे जा रहे थे। चुनाव आयोग ने इसे आदर्श आचार संहिता का उलंघन माना है। 

आयोग ने जिला प्रशासन से मांगी थी रिपोर्ट
लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो वाले टिकट यात्रियो को बेचे जा रहे थे। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। चुनाव आयोग ने पूरे मामले पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की। जिसके बाद डीएम ने एडीएम संदीप कुमार गुप्ता को इस मामले की जांच सौंपी। एडीएम की जांच में यह चारों कर्मचारी आचार संहिता के उल्लंघन मामले में दोषी निकले, जिनपर चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की।

 

रोल मशीन में लगी थी मोदी की तस्वीर वाले टिकट
अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि उन्होंने इस मामले में बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर जाकर जांच की। जांच में वहां मौजूद रेलवे अधिकारियों ने बताया कि गलती से पीएम मोदी की तस्वीर वाले टिकट का रोल मशीन में लग गया था, जिसके चलते यह लापरवाही हुई है। इस मामले में दो रिजर्वेशन सुपरवाइजर समेत चार को निलंबित कर दिया गया है। एटीएम संदीप कुमार गुप्ता के मुताबिक इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी गई है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना