पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेनों में अवैध वसूली करने वाले फर्जी टीटी को क्राइम इंटेलीजेंस ब्रांच ने पकड़ा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोंडा से बहराइच आ रही थी ट्रेन
  • यात्रियों को धमकाकर वसूल रहा था रुपए

बहराइच. रेलवे क्राइम इंटेलीजेंस ब्रांच की टीम ने मंगलवार को ट्रेनों में टीटी बन कर अवैध वसूली करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गोंडा से बहराइच आ रही ट्रेन में रेल यात्रियों को धमकाकर उगाही करने वाला फर्जी टीटी बलिया जिले का रहने वाला है। पकड़े गए टीटी को जीआरपी बहराइच के सुपुर्द किया गया है।

डेमो ट्रेन में सवार था फर्जी टीटी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ट्रेनों में रेलवे पुलिस भी सतर्क है। प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल पूर्वोत्तर रेलवे गोरखुपर के निर्देशन में गोंडा जिले में तैनात रेलवे क्राइम इटेलीजेंस  ब्रांच के इंस्पेक्टर भीम सिंह मंगलवार को अपने सहयोगी सुभाष के साथ ट्रेनों में सक्रिय अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चला रहे थे। इस दौरान गोंडा से बहराइच आ रही डेमो ट्रेन संख्या 75011 के कोच संख्या 028 एसईआर में सवार हुए तो काला कोट पैंट पहने टीटी यात्रियों को धमकाकर उनसे अवैध वसूली कर रहा था। 

 

बलिया का रहने वाला आरोपी

कोट के ऊपर गार्ड का बिल्ला लगाए टीटी को देख कर जब इंस्पेक्टर ने पूछताछ शुरू की तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। घटना की जानकारी बहराइच आरपीएफ प्रभारी महेश सिंह राणा को दी गई।  पुलिस टीम ने उसे हिरासत में लेकर बहराइच जीआरपी के सुपुर्द कर दिया। आरोपित मुहम्मद इसरार पुत्र मुहम्मद बशीर निवासी  थाना उघाव, जिला बलिया का रहने वाला है। 

 

मामले की जांच में जुटी जीआरपी
जीआरपी एसओ श्यामदेव ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ भीम सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जीआरपी इस मामले की भी जांच कर रही है कि पकड़ा गया फर्जी टीटी अब तक किन-किन ट्रेनों में वसूली कर चुका है। 
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें