अयोध्या / आज हनुमानगढ़ी व रामलला का दर्शन कर संतों से आशीर्वाद लेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ



up news cm yogi adityanath to visit for darshan of ayodhya tample today
X
up news cm yogi adityanath to visit for darshan of ayodhya tample today

  • चुनाव आयोग ने 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर आयोग ने लगाई है रोक
  • मंगलवार को लखनऊ में किया था हनुमान दर्शन

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 10:10 AM IST

अयोध्या. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री ने दलित बस्ती सुतहटी का दौरा किया और पीएम आवास योजना के लाभार्थी महावीर के घर गुड़-चना खाया। यहां वे हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन-पूजन के साथ संतों से मुलाकात करेंगे। आचार संहिता के उल्लंघन में निर्वाचन आयोग ने योगी पर 72 घंटे प्रचार न करने की हिदायत दी है। सीएम अयोध्या से बलरामपुर जाएंगे।

 

पीएम आवास के लाभार्थी ने आरती उतारकर स्वागत किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दलित बस्ती सुतहटी का दौरा किया। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी महावीर से मुलाकात की। परिवार ने माला पहनाकर आरती उतारकर योगी का स्वागत किया।

 

परिवार के आग्रह पर खाया खाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महावीर के घर वालों से पूछा कि पीएम आवास मिलने में किसी तरह का पैसा तो नहीं देना पड़ा। इसके अलावा उनसे अन्य सरकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली। परिवार के कहने पर उन्होंने भोजन भी किया। उन्होंने खाने में तोरई की सब्जी और एक रोटी खाई। साथ ही घर के बच्चों से भी बात की। उन्होंने घर के बच्चों को माला भी पहनाई। सीएम से मिलकर परिवार काफी उत्साहित नजर आया। घर के बच्चों और अन्य सदस्यों ने सीएम के साथ तस्वीर भी खिंचवाई। 


महावीर के घर से निकलकर मुख्यमंत्री अशर्फी भवन पहुंचे। रास्ते में रामकुमार उसकी पत्नी सुभाषिनी, बेटी खुशबू, शिवानी व बेटे धर्मवीर व अंशू को देखकर रुक गए। मुख्यमंत्री ने उनका हालचाल लिया और रामकुमार से पूछा स्कूल बगल में है, बच्चे वहां पढ़ने जाते हैं कि नहीं? जिस पर रामकुमार ने बताया कि उसके 6 वर्षीय बेटे अंशू को सुनाई नहीं देता है। इस पर मुख्यमंत्री ने अंशू को कान की मशीन दिलाने की बात कही। योगी ने परिवार को घर दिलाने का भी वादा किया।

 

यहां से मुख्यमंत्री मणिराम दास छावनी पहुंचे। जहां उन्होंने महंत नृत्य गोपालदास से मुलाकात की। दिगंबर अखाड़े में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नन्ही बच्ची नेहा सोनी से बातचीत की और उसका गाना भी सुना। इसके बाद हनुमानगढ़ी में बजरंगबली का दर्शन कर पूजा अर्चना की। 

 

देवीपाटन शक्तिपीठ में करेंगे रात्रि विश्राम

अयोध्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बलरामपुर जाएंगे। यहां वे तुलसीपुर स्थित शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचेंगे। शक्तिपीठ में रात्रि विश्राम के बाद सीएम गुरुवार सुबह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। 

 

मंगलवार को हनुमान सेतु मंदिर गए थे योगी

चुनाव आयोग की सख्ती के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान से दूर हैं। मंगलवार को उन्होंने लखनऊ में हनुमान सेतु पहुंचकर बजरंगबली की पूजा अर्चना की थी। उन्होंने यहां हनुमान चालीसा का पाठ किया था। यह भी कहा था कि आयोग उन्हें हनुमान जी से दूर नहीं कर सकता है। सीएम योगी को गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन रोड शो में भी शामिल होना था। लेकिन, आयोग की कार्रवाई के बाद उन्होंने अपने को रोड शो से दूर रखा। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना