उप्र / गोंडा की मुस्लिम महिला ने बदला बच्चे का नाम; नरेंद्र मोदी की जगह अब मोहम्मद अल्ताफ मोदी



बच्चे की मां मेनाज। बच्चे की मां मेनाज।
X
बच्चे की मां मेनाज।बच्चे की मां मेनाज।

  • महिला का दावा- रिश्तेदारों ने हकीकी व खतना न होने का डर दिखाया
  • 23 मई को लोकसभा चुनाव के मतगणना के दिन मुस्लिम परिवार में जन्मा था बच्चा
  • परिवार ने बेटे का नाम नरेंद्र मोदी रखा था

May 29, 2019, 02:07 PM IST

गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन मुस्लिम परिवार में जन्म लेने वाले बच्चे का नामकरण अब मोहम्मद अल्ताफ आलम मोदी कर दिया गया। जन्म की तारीख को लेकर भी नया विवाद शुरू हो गया। मां ने दावा किया है कि उसे समाज का डर दिखाया गया। रिश्तेदारों ने हकीका और खतना न होने का डर दिखाया। सामाजिक बहिष्कार की भी बात कही गई। इसलिए उसने नरेंद्र मोदी के बदले मोहम्मद अल्ताफ आलम मोदी नया नाम दे दिया।   

दावा- 23 मई को जन्मा था बच्चा

वजीरगंज कस्बे के परसापुर महरौर गांव निवासी मोहम्मद इदरीस की बहू मेनाज ने 23 मई को बच्चे को जन्म दिया था। उसी दिन बच्चे के पिता मुश्ताक अहमद ने दुबई से फोन किया और पूछा कि क्या नरेंद्र मोदी आया है? मेनाज ने हां कहकर बेटे का नाम नरेंद्र मोदी रखने का निर्णय लिया। शुरुआत में परिजनों ने भी बहू मेनाज के फैसले पर रजामंदी जताई। मुस्लिम परिवार में बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखने पर मेनाज ने देशभर में सुर्खियां बटोरी थी।

 

जन्म की तारीख को लेकर विवाद शुरू
बच्चे के जन्म की तारीख को लेकर भी विवाद है। सीएचसी वजीरगंज की डॉक्टर भावना का दावा है कि बच्चे का जन्म 12 मई को 12.59 बजे वजीरगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुआ था। डॉक्टर भावना 12 मई को ड्यूटी पर थीं, जब मेनाज बेगम हॉस्पिटल में भर्ती हुई थी। यह पूरी सच्चाई स्वास्थ्य केंद्र के अभिलेखों मे दर्ज है। लोकप्रियता के लिए 23 मई बताकर बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखा। महिला अब समाज का डर बता रही है। 

 

लोगों की बातों से परेशान होकर बदला नाम

वहीं, दूसरी तरफ मां मेनाज का कहना है कि वह बच्चे का नाम अल्ताफ आलम मोदी रखेगी। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों की बातों से परेशान होकर ऐसा फैसला लिया। लोग कहते हैं कि बच्चे का हकीका व खतना नहीं होगा। बच्चा मुसलमान से हिन्दू हो जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना