उप्र / भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन; पिछले माह छोड़ी थी सपा



नामांकन दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर। नामांकन दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर।
नामांकन दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर। नामांकन दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर।
X
नामांकन दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर।नामांकन दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर।
नामांकन दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर।नामांकन दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर।

  • विधानभवन में दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम  व अन्य नेता रहेंगे मौजूद
  • पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे हैं नीरज शेखर

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 04:19 PM IST

लखनऊ. पूर्व सपा नेता नीरज शेखर ने आज (बुधवार) दोपहर विधानभवन में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य व दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत सरकार के अन्य मंत्री व नेता मौजूद थे। नीरज शेखर, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र हैं। वे सपा से राज्यसभा सदस्य थे। पिछले माह उन्होंने सपा से इस्तीफा देकर भाजपा ज्वॉइन किया था। 

 

राज्यसभा की एक सीट के लिए 14 अगस्त यानि आज नामांकन की आखिरी तारीख है। नीरज शेखर का राज्यसभा के लिए चुना जाना तय माना जा रहा है। राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने पर नीरज शेखर का कार्यकाल नवंबर 2020 तक रहेगा। 

 

चार नामांकन पत्र बिके थे
राज्यसभा की एक सीट के लिए मंगलवार शाम तक चार नामांकन पर्चे बिके थे। आज नामांकन की आखिरी तारीख है। अभी तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। प्रत्याशियों के पर्चों की जांच 16 अगस्त को होगी। 19 अगस्त तक नामांकन वापस लिया जा सकता है। यदि मतदान की जरुरत पड़ी तो 26 अगस्त को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच वोटिंग होगी। उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे। 

 

अगले साल खत्म हो रहा था कार्यकाल
50 वर्षीय शेखर दो बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं। 2007 में पिता के निधन के बाद बलिया लोकसभा सीट से सपा के टिकट पर वह पहली बार सांसद निर्वाचित हुए थे। 2009 में उन्होंने इसी सीट से दोबारा जीत हासिल की। इसके बाद 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में हार जाने के बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा के लिए नमित किया था। राज्यसभा में नीरज शेखर का कार्यकाल नवंबर 2020 में समाप्त होने वाला था।

 

DBApp


 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना