पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

\'प्लास्टिक कचरा संग्रह श्रमदान\' का शुभारंभ, गांधी-शास्त्री को किया गया नमन

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांधी प्रतिमा के समक्ष बैठे सीएम व राज्यपाल व अन्य।
  • सीएम योगी ने सिंगल यूज प्लास्टिक उपयोग न किए जाने के संबंध शपथ दिलाई
  • कहा- प्लास्टिक से कैंसर होने का खतरा बढ़ा, वैज्ञानिक भी कर चुके हैं प्रमाणित

लखनऊ. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सीएम योगी ने शहर-ए-लखनऊ को स्वच्छ बनाने के लिए बुधवार को प्लास्टिक कचरा संग्रह श्रमदान कार्यक्रम का शुभारंभ किया। साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक उपयोग न करने के लिए लोगों को शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्लास्टिक से कैंसर होने का सबसे अधिक खतरा है। वैज्ञानिक शोध में ये प्रमाणित भी हो चुका है। प्लास्टिक स्वचछता में भी सबसे बड़ी बाधा है। 
 

ये भी पढ़ें
गांधी जयंती पर इतिहास बनाएगी योगी सरकार, पहली बार 36 घंटे लगातार चलेगी विधानसभा

निकली पदयात्रा, बच्चों की झांकी न मनमाेहा
 
सीएम योगी ने इस दौरान भाजपा कार्यालय से मुख्यमंत्री आवास तक पद यात्रा निकाली। जिसमें तमाम मंत्री भी शामिल हुए। पदयात्रा के दौरान सफाई अभियान चलाया गया। इसके बाद सीएम आदित्यनाथ हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पहुंचे। जहां राज्यपाल आनंदीबेन भी साथ थीं। राज्यपाल व सीएम ने गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद महापौर संयुक्ता भाटिया, मंत्री महेंद्र सिंह, आशुतोष टंडन और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी गांधी को नमन किया। इस दौरान बच्चों ने गांधी के जीवन पर आधारित झांकी निकाली।
 
इसके बाद सीएम हजरतगंज स्थित गांधी आश्रम के क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद वे शास्त्री भवन में लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। 
 

शहर वासियों को श्रमदान का मिलेगा इनाम
लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि, शहर के 97 वार्डों में अभियान चलेगा। हर वार्ड में तीन विधायक और एक मंत्री प्लास्टिक कचरा संग्रह श्रमदान करेंगे। नगर निगम के आठ जोन के अलावा 11 स्थानों पर कचरे को जमा किया जा सकेगा। गांधी जयंती पर जो शहरवासी प्लास्टिक कचरे का श्रमदान करेंगे उनको लकी कूपन दिया जाएगा। तीन अक्तूबर को ड्रॉ निकाला जाएगा। जिसमें प्रथम पुरस्कार 25 हजार, द्वितीय  पुरस्कार 15 हजार, और तृतीय पुरस्कार 10 हजार रूपए दिया जाएगा। 
 


 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें