पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पशुपालन निदेशक समेत छह अफसर निलंबित; एसआईटी की जांच में धांधली का खुलासा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर हुई कार्रवाई।
  • मानकों को दरकिनार कर पशुधन प्रसार अधिकारियों की हुई थी भर्ती
  • एसआईटी ने प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपी अपनी रिपोर्ट

लखनऊ. अखिलेश सरकार के दौरान प्रदेश भर में हुई 1148 पशुधन प्रसाद अधिकारियों की भर्ती प्रक्रिया में धांधली उजागर होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पशुपालन विभाग के निदेशक समेत छह अफसरों को सस्पेंड कर दिया है। 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिकायतों के आधार पर भर्ती प्रक्रिया की जांच एसआईटी को सौंपी थी। एसआईटी ने भर्ती में घोटाले का खुलासा किया है। 

 

1148 पदों पर हुई थी भर्ती

सपा सरकार में प्रदेश भर में 1148 पदों पर पशुधन प्रसार अधिकारियों की भर्ती हुई। योगी सरकार ने 28 दिसंबर 2017 को मामले की जांच एसआईटी को सौंपी थी। अब इस प्रकरण की जांच रिपोर्ट सामने आ गई है। जांच में पाया गया कि भर्ती में मनमाने तरीके से मानकों को दरकिनार किया गया। अफसरों ने लिखित परीक्षा 100 की जगह 80 नंबरों की करवाई और 20 नंबर का इंटरव्यू रख दिया। जिसके सहारे मनपसंद अभ्यर्थियों को चुना गया। जांच के बाद एसआईटी टीम ने प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी जिस पर कार्रवाई की गई है।

 

ये अफसर हुए निलंबित

शासन ने भर्ती घोटाले में दोषी मानते हुए पशुपालन निदेशक चरण सिंह यादव, अपर निदेशक अशोक कुमार सिंह, बस्ती के अपर निदेशक जीसी द्विवेदी, लखनऊ मंडल के अपर निदेशक डॉक्टर हरिपाल, बरेली मंडल के अपर निदेशक एपी सिंह और अयोध्या के अपर निदेशक अनूप श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें