पीलीभीत / टैंक में गिरे चार सफाईकर्मी, एक की मौत; मकान मालिक समेत दो पर मुकदमा दर्ज



अस्पताल में भर्ती सफाईकर्मी का बयान लेता पुलिसकर्मी। अस्पताल में भर्ती सफाईकर्मी का बयान लेता पुलिसकर्मी।
X
अस्पताल में भर्ती सफाईकर्मी का बयान लेता पुलिसकर्मी।अस्पताल में भर्ती सफाईकर्मी का बयान लेता पुलिसकर्मी।

  • पीलीभीत के बीसलपुर कस्बे में एक घर के शौंचालय टैंक की सफाई के दौरान हुआ हादसा
  • आरोपी मौके से फरार, पुलिस तलाश में जुटी

Dainik Bhaskar

Jun 28, 2019, 05:57 PM IST

पीलीभीत. बीसलपुर कस्बे में गुरुवार रात एक घर में शौचालय के टैंक की सफाई के दौरान अचानक छत ढह गई। जिससे एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि तीन जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। इस मामले में पुलिस ने मकान मालिक समेत दो पर गैर इरादतन हत्या व एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

टैंक में फंसा रह गया सूरजपाल

यह घटना बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ग्यासपुर की है। सोहैल अपने घर में बने निजी शौचालय को साफ करने के लिए 4 सफाई कर्मचारियों के अपने घर ले गया। टैंक की सफाई करने पहुंचे सफाईकर्मी जैसे ही पर ऊपर चढ़े टैंक की छत टूट गई और सभी कर्मचारी एक साथ टैंक में गिर गए। लोगों की मदद से टैंक से 3 सफाई कर्मियों को बाहर निकाल लिया गया। लेकिन सूरजपाल उसी में फंस गया और उसकी मौत हो गई। 

 

मृतक के परिवार की तहरीर पर केस दर्ज

मृतक सूरजपाल के परिजनों ने मकान स्वामी के खिलाफ तहरीर देते हुए आरोप लगाया है कि टैंक की गहराई 5 फीट बताई गई थी, जबकि टैंक की गहराई 14 फीट थी। टैंक की छत पुरानी व दरकी हुई थी। जिससे यह हादसा हुआ। एसपी मनोज सोनकर ने बताया कि, सूरजापाल और उपेन्द्र, विजयपाल, राजू सफाई कर्मचारी के तौर पर नगर पालिका बीसलपुर में कार्यरत हैं। इनमें सूरजपाल की मौत हो गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दो पर मुकदमा पंजीकृत किया है। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना