उप्र / प्रियंका गांधी ने कहा- पहलू खान मामले में कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला



प्रियंका गांधी वाड्रा। प्रियंका गांधी वाड्रा।
X
प्रियंका गांधी वाड्रा।प्रियंका गांधी वाड्रा।

  • प्रियंका ने टि्वट कर दी प्रतिक्रिया
  • कहा- मॉब लिंचिंग पर राजस्थान सरकार द्वारा कानून बनाना सराहनीय पहल

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 10:20 AM IST

लखनऊ. पहलू खान मॉल लिंचिंग के मामले में लोअर कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने टि्वट कर अपनी प्रतिक्रया दी है। प्रियंका ने कहा कि, पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है। राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।


पहलू और उसके परिवार पर गोतस्करी का आरोप लगाया गया

अलवर में जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर 1 अप्रैल 2017 को भीड़ ने गोतस्करी के शक में पहलू खान को पीटा था। खान अपने बेटों के साथ जयपुर के एक मेले से मवेशियों को खरीद कर हरियाणा के नूह स्थित अपने घर ला रहा था। इस मामले में क्रॉस एफआईआर दर्ज हुई हैं। एक एफआईआर में पहलू और उसके परिवार पर हमला करने वाली भीड़ को आरोपी बनाया गया है। वहीं, दूसरी एफआईआर पहलू खान और उसके परिवार के खिलाफ की गई है। इस एफआईआर में पहलू और उसके परिवार पर गो तस्करी का आरोप लगाया गया। 

 

अलवर पुलिस ने 24 मई को राजस्थान गोजातीय पशु अधिनियम 1995 के तहत तीन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। पहलू खान की मौत हो चुकी थी, इसलिए उनका नाम शामिल नहीं किया गया। हालांकि, उनका नाम चार्जशीट की समरी में था। पुलिस अपने रुख पर कायम थी कि जांच में पहलू खान, उसके बेटों और ट्रक ऑपरेटर खान मोहम्मद के खिलाफ मामला साबित हुआ है।

 

 

बीते बुधवार को आया फैसला
पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में अलवर की अदालत ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए छह आरोपियों को बरी कर दिया। अलवर के अपर जिला और सत्र न्यायालय नंबर-1 की जज डॉ. सरिता स्वामी ने फैसला सुनाया। अप्रैल 2017 को पहलू खान को गोतस्करी के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर घायल कर दिया था। अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने मामले में इसी साल मई में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसके बाद 7 अगस्त को सुनवाई पूरी कर ली गई। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना