पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पूर्व मंत्री चिन्मयानंद की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी; वीडियो कांफ्रेंसिंग से जेल से हुई पेशी

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी स्वामी चिन्मयानंद।
  • सीजेएम कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 16 अक्टूबर तय की
  • एसएस कॉलेज की छात्रा ने चिन्मयानंद पर लगाया था यौन शोषण का आरोप
  • 20 सितंबर को 14 दिनों के लिए चिन्मयानंद को भेजा गया था जेल
Advertisement
Advertisement

शाहजहांपुर. पूर्व मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की न्यायिक हिरासत गुरुवार को 14 दिन और बढ़ा दी गई है। एसआईटी ने एसएस कॉलेज की छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोपों के तहत 20 सितंबर को उसे गिरफ्तार किया था। अब इस मामले की सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी।
 

ये भी पढ़ें
अब चिन्मयानंद की आंख में दर्द, मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इलाज के बाद कहा- 16 को आना

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी
चिन्मयानंद 14 दिनों से शाहजहांपुर जेल में है। गुरुवार को हिरासत की रिमांड पूरी हो रही थी, ऐसे में शाहजहांपुर में सीजेएम ओमवीर सिंह कोर्ट ने मामले की सुनवाई की। इसके लिए जेल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चिन्मयानंद की पेशी हुई। कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ाते हुए सुनवाई की अगली तारीख 16 अक्टूबर तय की है।

ये है मामला
23 अगस्त को छात्रा हॉस्टल से लापता हो गई थी। 24 अगस्त को छात्रा का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें उसने अपहरण और यौन शोषण का आरोप लगाया था। 25 अगस्त को छात्रा के पिता ने चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण और धमकी देने का मामला दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी थी। 26 अगस्त को चिन्मयानंद के वकील ने अज्ञात के खिलाफ पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगने की रिपोर्ट दर्ज कराई।
 

छात्रा रंगदारी प्रकरण में जेल में
30 अगस्त को छात्रा को उसके एक दोस्त के साथ पुलिस ने राजस्थान से बरामद किया। उसी दिन छात्रा को सुप्रीम कोर्ट में पेश किया गया। यौन शोषण के आरोपों को लेकर 12 सितंबर को एसआईटी ने चिन्मयानंद से करीब सात घंटे तक पूछताछ की थी। 20 सितंबर को एसआईटी ने चिन्मयानंद को उनके आश्रम से गिरफ्तार कर लिया था, जबकि 25 सितंबर को एसआईटी ने रंगदारी प्रकरण में छात्रा को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement