शाहजहांपुर / डीएम का महिला से अजीब सा सवाल; चौथा बच्चा पैदा कर रही हो शर्म नहीं आती?



X

  • किसान यूनियन व सामजिक कार्यकर्ताओं ने डीएम के खिलाफ खोला मोर्चा
  • कार्रवाई न होने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 04:32 PM IST

शाहजहांपुर. महिला अस्पताल के रसोईघर में रोटी बेलकर सुर्खियों में आए जिलाधिकारी इंद्र व्रिक्रम सिंह का एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसमें एक गर्भवती महिला को चौथा बच्चा पैदा करने पर डीएम उसे बेशर्म बोल रहे हैं। डीएम के खिलाफ किसान यूनियन ने मोर्चा खोल दिया है। यूनियन ने धमकी दी है कि अगर जिला अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो सड़कों पर उतरेंगे। डीएम इस मामले पर बोलने से कतरा रहे हैं। 


हाल ही में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने महिला अस्पताल का निरीक्षण किया था तो वहां मरीजों ने कच्ची रोटी परोसे जाने की शिकायत की थी। जिस पर डीएम ने रसोईघर में जाकर रोटी बेली और तवे पर सेंकी थी। रसोईया को खाना बनाना समझाया था। बताया जा रहा है कि, तीन दिन पहले जिलाधिकारी महिला अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने एक गर्भवती महिला को चौथा बच्चा पैदा करने पर उसे सरेआम अपमानित करते हुए उसे बेशर्म कह डाला। महिला गर्भवती थी और बिस्तर न मिलने पर डीएम से शिकायत कर रही थी। 

 

डीएम व महिला के बीच संवाद- 

 

डीएम- कौन सा बच्चा है तुम्हारा?

महिला- चौथा बच्चा। 

डीएम- ये चौथा बच्चा पैदा कर रही हो, क्यों?

महिला- हां।

डीएम- शर्म नहीं आती। दो काफी नहीं हैं।

महिला- क्या करें साहब। 

 

सवाल पूछने पर मीडिया पर भड़के डीएम
जिस वक्त डीएम गर्भवती महिला से यह आपत्तिजनक सवाल कर रहे थे तो देखने और सुनने वाले भी भौचक्के रह गए। किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष नरेंद्र यादव का कहना है कि महिला किसान की बेटी या बहू है और जिलाधिकारी का यह काम शर्मनाक है। किसान यूनियन ने धमकी दी है कि अगर जिला अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो किसान यूनियन सड़कों पर उतरेगी। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद नबी ने सीएम से डीएम की शिकायत की है। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से जब मीडिया ने इस मामले में सवाल पूछा तो डीएम मीडिया से ही बदसलूकी करते नजर आए।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना