पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा के कमरे से जुटाए सबूत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एसएस लॉ कॉलेज।
  • सोमवार को पहली बार मीडिया के सामने आई थी पीड़िता
  • पीड़िता ने कहा था- चिन्मयानंद ने एक साल तक किया यौन शोषण

शाहजहांपुर. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित एसआईटी ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा के हॉस्टल की जांच की। टीम ने हॉस्टल में छात्रा के कमरा नंबर 102 में पहुंच पड़ताल की।एसआईटी ने छात्रा के परिवार की मौजूदगी में हॉस्टल को खंगाला है। लेकिन, पीड़िता द्वारा शासन और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाने के बाद एसआईटी ने मीडिया से दूरी बनाकर रखी।
 

ये भी पढ़ें
पीड़ित छात्रा ने कहा- पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद ने एक साल तक यौन शोषण किया
एसएस लॉ कॉलेज के भीतर दाखिल होते ही एसआईटी ने सभी गेट बंद कर दिए। गेट पर सुरक्षाकर्मी लगा दिए गए। सोमवार को पीड़िता पहली बार शाहजहांपुर में मीडिया के सामने आई थी। उसने मंत्री व कालेज के प्रबंधक स्वामी चिन्मयानंद पर एक साल तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। 
 

हाईकोर्ट ने तलब की रिपोर्ट
सुप्रीम कोर्ट ने इस प्रकरण की मॉनिटिरंग करने की जिम्मेदारी इलाहाबाद हाईकोर्ट को सौंपी है। सोमवार को हाईकोर्ट ने एसआईटी से विवेचना की प्रगति आख्या तलब की है। न्यायमूर्ति मनोज मिश्र एवं न्यायमूर्ति मंजूरानी चौहान की खंडपीठ ने आदेश की प्रति सीजेएम के माध्यम से पीड़िता के परिवार को भेजने का निर्देश भी दिया है, ताकि वे अदालत में अपनी सुरक्षा व विवेचना की प्रगति के लिए प्रार्थना पत्र दे सकें।
 

पांच दिनों से शाहजहांपुर में एसआईटी का डेरा
पिछले पांच दिन से एसआईटी की टीम शाहजहांपुर में डेरा जमाए हुए हैं। एसआईटी पीड़िता व उसके परिवार से पूछताछ कर चुकी है। लेकिन अभी तक स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ नहीं की गई है। 

क्या है मामला?
एसएस लॉ कॉलेज में पढ़ने वाली एलएलएम की एक छात्रा ने 24 अगस्त को वीडियो वायरल कर प्रबंधक व पूर्व मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण, जान माल की धमकी व यौन शोषण का आरोप लगाया था। वह अचानक अपने हॉस्टल से लापता हो गई थी। यूपी पुलिस ने 31 अगस्त को छात्रा को राजस्थान से बरामद किया।
 
वहीं, मामले का सुप्रीम कोर्ट ने भी संज्ञान लिया। इस प्रकरण में पीड़िता ने दिल्ली में स्वामी चिन्मयानंद पर शून्य मुकदमा दर्ज करवाया है। सोमवार को छात्रा ने कहा कि, चिन्मयान्नद ने उसके साथ एक साल तक रेप किया। उसके खिलाफ मेरे पास सारे सुबूत हैं। सभी सुबूत कालेज के हॉस्टल के कमरे मे बंद हैं। 
 


 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें