उन्नाव केस / तीस हजारी कोर्ट में सीबीआई ने कहा- विधायक कुलदीप ने पीड़िता के साथ किया था दुष्कर्म



आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर। आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर।
X
आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर।आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर।

  • दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में उन्नाव दुष्कर्म मामले की सुनवाई चल रही
  • कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपियों को कोर्ट में किया गया पेश

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2019, 12:45 PM IST

लखनऊ. उन्नाव दुष्कर्म मामले की सुनवाई दिल्ली के तीस हजारी विशेष सीबीआई कोर्ट में जारी है। सीबीआई ने कहा कि, उन्नाव रेप मामले में हमने जांच में पाया कि पीड़िता के आरोप बिल्कुल सही हैं। 4 जून 2017 को विधायक कुलदीप सेंगर ने शशि सिंह के साथ साजिश कर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया था। इसी पर चार्जशीट दायर की गई थी। अब आरोपी विधायक के वकील अपनी दलील कोर्ट के समक्ष रख रहे हैं। 

 

दस दिन पहले घायल हुई थी पीड़िता

दो साल पहले उन्नाव के माखी गांव की रहने वाली युवती ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व उनके भाईयों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था। बीते 28 जुलाई को पीड़िता अपने चाचा से मिलने रायबरेली जेल रही थी। लेकिन रास्ते में उसकी कार को गलत दिशा से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता व उनका वकील गंभीर रूप से घायल हुआ था। जबकि उसकी चाची व मौसी की मौत हो गई थी। 

 

पीड़िता का एम्स में चल रहा इलाज

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पीड़िता राजधानी के ट्रामा सेंटर से दिल्ली एम्स एयरलिफ्ट किया गया। मंगलवार को पीड़िता के वकील को भी एम्स पहुंचाया गया। दोनों की हालत अभी नाजुक है। वहीं, आरोपी विधायक कुलदीप सिंह को सीतापुर जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

 

एक को छोड़कर अन्य आरोपी तीस हजारी कोर्ट में हुए पेश

उन्नाव रेप केस के तीन मामलों की मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया कि परिवार वालों के रहने की उचित व्यवस्था एम्स के आस-पास की जाए। साथ ही सीबीआई से गवाहों की सुरक्षा पर सील बंद रिपोर्ट मांगी गई। गवाहों की सुरक्षा के लिए डीजीपी यूपी को निर्देश दिया गया। इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 9 आरोपियों को पेश किया गया। एक आरोपी आमिर पेश नहीं हुआ, जिसे 8 अगस्त को पेश होने के लिए कहा गया है। 

 

DBApp


 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना